हरियाणा पंचायत चुनावों को लेकर बड़ी अपडेट, 22 जुलाई को प्रकाशित होगी फाइनल वोटर लिस्ट

चंडीगढ़, Haryana Panchayat Chunav | हरियाणा में पंचायत चुनावों को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया है कि 22 जुलाई 2022 को पंचायत चुनावों को लेकर मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा. यह सूचियां 16 मई 2022 तक की विधानसभा मतदाता सूची में दर्ज मतदाताओं को पंचायतों के वार्डों में बांटकर तैयार की गई है.

HARYANA VOTER CARD LIST

चुनाव आयुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि जिस व्यक्ति का नाम 16 मई 2022 तक विधानसभा की मतदाता सूची में दर्ज था और किसी वजह से पंचायत की मतदाता सूची में आने से रह गया है या 16 मई 2022 के बाद. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों के नामांकन के पहले दिन तक विधानसभा की मतदाता सूची में दर्ज हो जाता है तो उन्हें अपना नाम पंचायत की मतदाता सूची में दर्ज करवाने हेतु प्रारुप-1 क में अपना आवेदन संबंधित उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) या उन द्वारा ऑथोराइज अन्य अधिकारी के सामने प्रस्तुत करना होगा.

Haryana Panchayat Chunav 2022 Latest Updates

यह भी पढ़े -   हरियाणा के सीएम खट्टर को कुर्सी जाने पर शक, RSS नेताओ ने कहा- रिकॉर्ड बनाओ

राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि इस संबंध में आम/ जनता मतदाता/ चुनाव लड़ने वाले संभावित उम्मीदवारों की सुविधा के लिए राज्य में सभी उपायुक्तो एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों (पंचायत) को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं ताकि यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सकें.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा 21 दिसंबर को करेगी प्रवेश, दीपेंद्र हुड्डा ने दी ये जानकारी

उन्होंने बताया कि प्रारुप-1 क सभी खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी BDPO ऑफिस से फ्री में प्राप्त किए जा सकते हैं. इसके अलावा हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग की अधिकारिक वेबसाइट secharyana.gov.in से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!