हरियाणा रोजगार कौशल निगम में धोखाधड़ी की आशंका, अब ऐसे लोगों की जाएगी नौकरी

चंडीगढ़ । हरियाणा रोजगार कौशल निगम (Haryana Kausal Rojgar Nigam) की ओर से लोगों को रोजगार दिया जा रहा है. कई जरूरतमंदों को रोजगार मिला तो कुछ लोगों ने धोखाधड़ी की. अब ऐसे लोगों की तलाश की जा रही है. हरियाणा रोजगार कौशल निगम में बिना मानदंड पूरा किए काम करने वालों की नौकरी पर तलवार लटक रही है.

Haryana Kausal Rojgar Nigam HKRN

हाल ही में विभागों द्वारा कौशल निगम के अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों से शपथ पत्र लिए जा रहे हैं. इस हलफनामे में लिखा जा रहा है कि अगर वह दस्तावेजों और मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं तो उसे कभी भी निगम से हटाया जा सकता है. उसके बाद वह कहीं भी दावा नहीं कर सकता. ऐसे में बिना मानदण्ड पूरा किए ठेके पर कहीं भी मनमाने ढंग से काम करने वाले कर्मचारियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है.

दरअसल सरकारी विभागों में काम करने वाले हर कर्मचारी के लिए कुछ मानदंड होते हैं. लेकिन पहले ठेकेदार किसी भी कर्मचारी को कहीं भी किसी भी पद पर फिट कर देते थे. अब विभागों में कार्यरत कर्मियों को निगम के अधीन लाया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   4800 लिपिकों का भर्ती परीक्षा परिणाम नए सिरे से होगा जारी, शेड्यूल जल्द

विभागों की ओर से कर्मियों के रिकॉर्ड हरियाणा कौशल निगम की साइट पर डाल दिए गए हैं. ऐसे में निगम ने हाल ही में कार्यरत कर्मचारियों से हलफनामा मांगा है. इसमें यह लिखवाया जा रहा है कि वे अपने पद के अनुसार डिग्री, डिप्लोमा, शिक्षा या अनुभव पूरा करते हैं. यदि वे मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं तो उन्हें निगम द्वारा किसी भी समय बाहर किया जा सकता है.

यह भी पढ़े -   Delhi Police Vacancy: SSC ने जारी किया दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल का नोटिफिकेशन, महिला पुरुष दोनों करें आवेदन

थानेसर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि कौशल निगम की ओर से कर्मचारियों का शपथ पत्र मांगा गया है. अधिकांश कर्मचारियों के शपथ पत्र को साइट पर अपलोड करने का कार्य पूरा कर लिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!