ई-कूपन के जरिए अपनी पसंद का मोबाइल फोन खरीदेंगे नंबरदार, जानिए क्या है सरकार की योजना

चंडीगढ़ । उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के सभी नंबरदारों को मोबाइल मेला लगाकर 9 हजार रुपए तक की कीमत के उनकी पसंद के मोबाइल फोन दिए जाएं. उन्होंने कहा कि मई- जून महीने तक सभी नंबरदारों को मोबाइल फोन उपलब्ध करा दिए जाएंगे.

dushant chautala

बैठक के दौरान दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा सरकार ने इंडियन बैंक के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें राज्य के सभी नंबरदारों को बैंक द्वारा 9 हजार रुपए का ई- कूपन दिया जाएगा. इस कूपन के जरिए नंबरदार मोबाइल मेले में अपनी पसंदीदा मोबाइल कंपनी का फोन खरीद सकेंगे. इस समझौते पर राज्य सरकार की ओर से हरियाणा के भू-राजस्व अभिलेख विभाग की निदेशक आमना तस्नीम तथा इंडियन बैंक की ओर से मुख्य प्रबंधक एवं शाखा प्रबन्धक काजल सिंह द्वारा हस्ताक्षर किए गए हैं.

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हमारी सरकार ने यह फैसला लिया है कि राज्य के सभी नंबरदारों को ई- कूपन के माध्यम से मोबाइल फोन दिलवाएं जाएं, ताकि इस काम के लिए तय बजट का सदुपयोग हो सकें. प्रदेश सरकार ने इस कार्य को अमलीजामा पहनाने के लिए इंडियन बैंक को मनोनीत किया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने मुआवजा राशि में बढ़ोतरी के साथ लिए 2 बड़े फैसले, किसानों में खुशी की लहर

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज के इस आधुनिक युग में स्मार्ट फोन हर किसी की जरूरत हो गया है. स्मार्टफोन के माध्यम से नंबरदारों को उचित समय पर सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी मिल सकेगी. प्रदेश सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम डिजिटाइजेशन को बढ़ावा देने का एक और प्रयास है. वही प्रदेश नंबरदार एसोसिएशन ने भी दुष्यंत चौटाला के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!