खुशखबरी: हरियाणा पुलिस में जल्द होगी इन पदों पर भर्ती, सीएम मनोहर लाल ने दिए आदेश

चंडीगढ़ | हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में डायल-112 इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम (ईआरएसएस) की स्थायी वित्त समिति की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में सीएम मनोहर लाल के साथ गृहमंत्री अनिल विज, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, सीएम के प्रधान सचिव वी उमाशंकर, पुलिस महानिदेशक प्रशांत अग्रवाल, ईआरएसएस राजेश कालिया मौजूद रहे.

POLICE

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस में विशेषज्ञ चालकों की संख्या बढ़ाई जाएगी और हरियाणा डायल-112 कार्यक्रम के सुचारू एवं प्रभावी संचालन चालकों की तैनाती की जाएगी. सीएम मनोहर लाल ने बैठक के दौरान पुलिस में 1500 ड्राइवरों को एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) के रुप में भर्ती करने के निर्देश दिए. इसके अलावा 2 हजार एसपीओ (पूर्व सैनिक और अर्द्धसैनिक) की भर्ती करने के भी निर्देश दिए.

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि डायल-112 प्रोजेक्ट के प्रति लोगों का विश्वास काफी बढ़ा है. उन्होंने कहा कि सरकार आमजन की समस्याओं को कम से कम समय में हल करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं. विज ने बताया कि लांच के बाद से पहले 10 महीनों में कॉल सेंटर में 43 लाख कॉल आए, जिनमें से 5.5 लाख कॉल पर डायल-112 पुलिस टीम की गाड़ी मौके पर पहुंची.

यह भी पढ़े -   पेट्रोल- डीजल की नई कीमतें जारी, टंकी फुल करवाने से पहले जान लें नया रेट

बैठक के दौरान अधिकारियों ने सीएम मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज को बताया कि मई में डायल-112 का औसत रिस्पांस समय लगभग 15 मिनट था और पिछले महीने में शिकायतकर्ता संतुष्ट रेट 94.88 फीसदी था, जो इस प्रोजेक्ट की लांचिंग के बाद सबसे ज्यादा है. अधिकारियों का कहना है कि डायल-112 प्रोजेक्ट के शुरू होने से प्रदेश में अपराधिक मामलों में कमी आई है और बदमाशों के मन में पुलिस के पहुंचने का खौफ बना रहता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!