हरियाणा राज्यसभा चुनाव: दो कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द, इस निर्दलीय विधायक ने नही डाला वोट

चंडीगढ़ | हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. वोटिंग की प्रक्रिया शाम 4 बजे तक चलेगी और 5 बजे वोटों की गिनती शुरू होगी. बता दें कि दो सीटों के लिए हरियाणा में तीन उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं और मुकाबला बड़ा कांटेदार बना हुआ है. एक वोट की हेरफेर हार-जीत का फैसला करेगी.

balraj kundu

सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि वोटिंग के दौरान दो कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द हो गए हैं. इन्होंने अपना वोट अपने एजेंट के अलावा जेजेपी पार्टी के एजेंट दिग्विजय चौटाला को भी दिखा दिया. किरण चौधरी ने कहा कि वह प्रभारी को वोट दिखाकर आई हैं. उसे इस बात की जानकारी नहीं है कि उसका वोट रद्द हुआ है.

मुझे पैसे का लालच दिया गया

उधर विधानसभा पहुंचे महम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के बयान ने खलबली मचा दी है. उन्होंने कहा कि मुझे पैसों का लालच देकर खरीदने की कोशिश की गई है परंतु मुझे कोई खरीद नहीं सकता है. मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनते हुए प्रदेश हित में किसी भी उम्मीदवार को वोट नहीं करने का फैसला लिया है. मैं वोटिंग से अनुपस्थित हो रहा हूं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा कैबिनेट की बैठक में सीएम खट्टर ने लिए कई अहम फैसलें, यहाँ पढ़ें एक लाइन में...

वहीं दूसरी ओर नारनौंद विधानसभा क्षेत्र से जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम ने भी वोट डाला. रामकुमार गौतम ने अपने एजेंट दिग्विजय पर तंज कसते हुए कहा कि अब दिग्विजय को वोट दिखाना पड़ेगा. अभय चौटाला ने कहा कि उसने अपना वोट कार्तिकेय शर्मा को दिया और जीत उनकी होगी. वहीं कांग्रेसी विधायक कुलदीप वत्स ने दावा करते हुए कहा है कि कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस को ही वोट दिया है. उन्होंने हरियाणा प्रभारी और एजेंट विवेक बंसल को अपना वोट दिखाया है. जबकि कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उसने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट डाला है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 3 दिसंबर को पंच-सरपंचो का शपथ ग्रहण समारोह, इस बार नई पहल शुरू

मूंछ मूंडवा लूंगा

वहीं कांग्रेसी विधायक बिशन लाल सैनी ने कहा कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार अजय माकन को 35 वोट मिलेंगे. यदि इतने वोट नहीं मिले तो मूंछें मूंडवा लूंगा. असंध से कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने कहा कि उनके उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित है. भाजपा वाले बेमतलब की अफवाहें फैला रहे हैं कि कुछ कांग्रेसी विधायक वोटिंग के दौरान कार्तिकेय शर्मा को वोट देंगे. हमारे सभी विधायक एकजुट हैं और हमारे उम्मीदवार अजय माकन की जीत होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!