हरियाणा रोडवेज के बेड़े में जल्द 400 बसें होंगी शामिल, इन 13 डिपो को मिलेंगी बसें

चंडीगढ़ | आखिरकार हरियाणा रोडवेज बसों की संख्या में इजाफा होने जा रहा है. जिसके बाद यात्रियों को बसों के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा और यात्रियों को सफर करने में पहले की अपेक्षा काफी आसानी होगी. हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा परिवहन विभाग के रोडवेज बेड़े में जल्द ही 400 नई बसें शामिल होने वाली है. इसके लिए पूरी तैयारियां भी हो चुकी है. उन्होंने यह भी बताया कि सभी बसें अशोका लीलैंड की होगी और इसके लिए कंपनी को पत्र भी लिखा जा चुका है. बता दें कि हरियाणा रोडवेज विभाग लंबे समय से घाटे में चल रहा है, वही भारी बसों की कमी भी महसूस हो रही थी. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए विभाग ने यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़े -   कल हरियाणा में मनाया जाएगा ‘वर्ल्ड कार फ्री डे’, CM खट्टर चलाएंगे साईकिल

Haryana Roadways Bus

13 जिलों को मिलेंगी बसें

हरियाणा परिवहन के बेड़े में शामिल होने वाली 40 बसों को 13 जिलों के डिपो में वितरित किया जाएगा. जारी सूचना के मुताबिक, गुरुग्राम में 30, रोहतक में 30, हिसार में 40, रेवाड़ी में 30, भिवानी में 30, सिरसा में 30, फरीदाबाद में 45, फतेहाबाद में 20, झज्जर में 30, नारनौल में 30, चरखी दादरी में 30, पलवल में 40, नूंह में 15 बसें भेजी जानी हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के लाल नीरज चोपड़ा ने एक विज्ञापन में निभाए चार किरदार, फैन्स बोले- अब एक्टर्स का करियर संकट में

हरियाणा सरकार की 1300 बसें खरीदने की घोषणा

गौरतलब है कि इसी साल की शुरुआत में हरियाणा सरकार ने घोषणा की थी कि हरियाणा परिवहन विभाग के रोडवेज बसों में 1300 नई बसों को शामिल किया जाएगा. साथ ही यह बात भी कही गई थी कि इसी साल के अंत तक 800 बसें शामिल हो जाएंगी. लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद से सभी कामकाज फिर रुक गया और जिसका प्रभाव रोडवेज विभाग पर भी बुरा पड़ा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!