हरियाणा: छात्रों के सिम कार्ड की समस्या अब होगी दूर, आज से स्कूलों में लगेंगे कैम्प

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने ई-अधिगम योजना के तहत छात्रों को टैबलेट वितरित किए हैं. मगर इन टैबलेट में सिम कार्ड की सुविधा अभी नहीं दी गई है. जिस वजह से लगातार सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा था. आखिर छात्रों को टैबलेट तो दे दिए गए हैं मगर सिम कार्ड नहीं दिया गया है. इसे देखते हुए हरियाणा सरकार ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि इन टैबलेट्स में इंटरनेट की सुविधा भी दी गई है. ट्वीट में कहा गया है कि इंटरनेट के लिए छात्रों को सिम कार्ड की व्यवस्था करवाई गई है.

यह भी पढ़े -   रोमांच से भरा हुआ है हरियाणा का यह हिल स्टेशन, गर्मियों में यहां बनाए घूमने का प्लान

Jio Sim

ट्वीट में आगे कहा गया है कि कुछ खंडों में विद्यार्थियों द्वारा ID उपलब्ध ना करवाने के कारण सिम कार्ड एक्टिवेट नहीं हुए हैं. यानी कि कहीं ना कहीं पेंच विद्यार्थियों द्वारा आईडी कार्ड ना उपलब्ध करवाने से भी फंसा हुआ है. देखा जाए तो सरकार के ट्वीट से तो फिलहाल यही जाहिर होता है.

हरियाणा सरकार द्वारा दूसरे ट्वीट में कहा गया है कि सिमकार्ड के लिये अन्य औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं, केवल आईडी के वैरिफिकेशन का कार्य चल रहा है. हरियाणा सरकार ने इस बात की जानकारी भी दी है कि सिम कार्ड की समस्या को दूर करने के लिए एक कैंप भी लगाया जाएगा. बता दें कि सरकार द्वारा स्कूलों के प्रांगण में जियो तथा एयरटेल द्वारा आज सोमवार से कैम्प लगाने की व्यवस्था कर दी गई है ताकि सभी को सिमकार्ड दिया जा सके.

यह भी पढ़े -   स्कूली बच्चों को हीट वेव से बचाने के लिए शिक्षा विभाग ने कसी कमर, जारी किए ये निर्देश

हरियाणा सरकार ने 5 मई को प्रदेश भर में छात्रों को टेैबलेट प्रदान किए थे. मगर टैबलेट दिए जाने के बाद छात्रों के लिए सबसे बड़ी समस्या जो उत्पन्न हुई थी वह समस्या मोबाइल में सिम कार्ड और इंटरनेट का नहीं होना था. क्योंकि मात्र टैबलेट भर से छात्रों की पढ़ाई पूरी हो पाना संभव नहीं है. इसके लिए सिम कार्ड और इंटरनेट की आवश्यकता है.जिसे लेकर सोशल मीडिया पर टैबलेट में सिम कार्ड नहीं होने की वजह से लगातार सरकार को घेरा जा रहा था. यही कारण है कि हरियाणा सरकार ने ट्वीट कर यह तमाम जानकारियां उपलब्ध करवाई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!