जल्द 500 नई बसें खरीदेगा परिवहन विभाग, परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

चंडीगढ़ | परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने यूनियन कर्मचारियों के साथ बैठक में कहा है कि जल्द ही हरियाणा रोडवेज की 500 और नई बसों को खरीदा जाएगा. हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहां कि परिवहन विभाग को मजबूत करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. इसी के साथ जनता की सेवा करने के उद्देश्य से परिवहन सुविधा को लगातार मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यदि रोडवेज यूनियन भी परिवहन सुविधाओं खूब बैठक करने में सहयोग करेगी तो निसंदेह परिवहन विभाग लोगों को अच्छी यातायात सेवा देने में और समर्थ बन सकेगा.

pariwahan mantri

रोडवेज विभाग को मजबूत बनाने के लिए अभी हाल ही में 809 रोडवेज बसों की खरीद की गई थी. आने वाले समय में 500 और नई बसें खरीदी जाएंगी. परिवहन मंत्री ने यह बात परिवहन विभाग से संबंधित विभिन्न कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही है. उन्होंने कर्मचारी यूनियनों के पदाधिकारियों द्वारा रखी गई मांगों को भी ध्यानपूर्वक सुना तथा जल्द समाधान करने का आश्वासन भी दिया है. साथ ही यह भी कहा कि विभाग निरंतर कर्मचारियों के हित में फैसले ले रहा है. प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों के हित में ऐसे फैसले भी लिए है.  जो पिछले 40 वर्षों में नहीं लिए गए थे.

मूलचंद शर्मा ने कहा कि अब कर्मचारियों को पिछले वर्षों का बोनस भी दिया जाएगा. साथ ही उनकी वर्दी की मांग को भी जल्द पूरा करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि विभाग ने पिछले कुछ दिनों में 2,500 हजार से अधिक कर्मचारियों का प्रमोशन भी किया है. यूनियन कर्मचारीयों को बताते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि यूनियनों की समय-समय पर अधिकतर मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जाता है, तथा यूनियनों की तरफ से आए गए सुझावों को भी सकारात्मक रूप से विचार विमर्श कर लागू करने का प्रयास किया जाता है.

यह भी पढ़े -   दुष्यंत चौटाला: हरियाणवी युवाओं को मिलेगा 75 प्रतिशत रोजगार

कर्मचारी परिवहन विभाग की रीड है और विभाग कौन के हित में फैसले लेने के लिए प्रतिबंध है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जीरो टॉलरेंस नीति के अनुरूप विभाग में भ्रष्टाचार की संभावनाओं को समाप्त करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं उन्होंने यह भी कहा कि उनके रहते विभाग में किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा सुबह का काम जन भावनाओं के अनुरूप जनता को अच्छी तथा पारदर्शी सेवा देना है.

यह भी पढ़े -   बुढ़ापा पेंशन लेने वाले बुजुर्गों, विधवा तथा निराश्रितों के लिए खुशखबरी, रुकी हुई पेंशन खातों में पहुंची

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सभी यूनियन के पदाधिकारियों को सुझाव दिया है कि अलग-अलग यूनियन ना बनाकर एक यूनियन बनाएं और न ही उन्हें जाति समुदाय में धर्म के आधार पर  चुना जाए. इस मीटिंग में परिवहन मंत्री के आह्वान पर सभी अधिकतर कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने यूनियन के चुनाव करवाने की बात पर सहमति जताई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!