HBSE: छात्रों के लिए एक और सुनहरा मौका, 9वीं से 12वीं के छात्र 6 अक्टूबर तक लें सकते हैं दाखिला

चंडीगढ़ | किसी कारणवश स्कूल में दाखिला लेने से वंचित रह गए छात्रों को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी (HBSE) ने एक और मौका दिया है. सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कक्षा नौवीं से 12वीं तक दाखिला लेने के लिए बोर्ड द्वारा 6 अक्टूबर तक एक और अवसर दिया गया है. इससे पहले शिक्षा निदेशालय द्वारा दाखिले की तारीखों को दो बार बढ़ाया जा चुका है. शिक्षा निदेशालय के इस फैसले से निश्चित तौर पर उन बच्चों को राहत पहुंचेगी जो किन्हीं कारणों से पहले दाखिला नहीं ले पाए थे और अब इंतजार में थे कि उन्हें दाखिला लेने का एक अवसर मिलें.

यह भी पढ़े -   हरियाणा कैबिनेट की बैठक में सीएम खट्टर ने लिए कई अहम फैसलें, यहाँ पढ़ें एक लाइन में...

BSEH Haryana Board

बता दें कि स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षाएं सिर पर है. ऐसे में शिक्षा निदेशालय की ओर से दिया गया यह अवसर छात्रों के लिए आखिरी माना जा सकता है. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी करते हुए निर्देश दिए हैं कि स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया सही तरीके से चलाई जाए ताकि जो भी छात्र एडमिशन लेने का इच्छुक है उसे परेशानी न झेलनी पड़े.

शिक्षा निदेशालय द्वारा पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि 6 अक्टूबर तक बिना किसी परेशानी के छात्रों को एडमिशन मिलें, यह सुनिश्चित करना जिला शिक्षा अधिकारी का प्रथम कर्तव्य है. हालांकि, राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य को CBSE के दिशा निर्देश पर काम करना होगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 3 दिसंबर को पंच-सरपंचो का शपथ ग्रहण समारोह, इस बार नई पहल शुरू

रोहतक जिला शिक्षा अधिकारी विरेन्द्र मलिक ने शिक्षा निदेशालय के इस फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि नौवीं से 12वीं कक्षा तक छात्रों को दाखिला लेने का एक अवसर प्रदान किया गया है. दाखिले के लिए लास्ट डेट 6 अक्टूबर रहेगी. छात्र इस समयावधि में किसी भी सरकारी या प्राइवेट स्कूल में एडमिशन ले सकते हैं. उन्होंने बोर्ड के फैसले की सराहना करते हुए इसे एक अच्छा कदम बताया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!