लॉकडाउन में घर से बाहर जाने के लिए अभी ऐसे ऑनलाइन बनाए पास, जाने पूरी प्रक्रिया

चंडीगढ़ । हरियाणा राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब हरियाणा सरकार ने लॉक डाउन लगाया है. हरियाणा के लगभग सभी जिलों में 7 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है. यह लॉक डाउन सोमवार को सुबह 5:00 बजे से शुरू हुआ है और 10 मई को सुबह 5:00 बजे तक चलेगा. बिना वजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आने जाने के लिए मूवमेंट पास बनाने के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़े -   मुख्यमंत्री हिसार में करेंगे आज 500 बेड के अस्पताल का उद्घाटन, विरोध की तैयारी में जुटे किसान

HARYANA MOMENT EPASS ONLINE APPLY

अब लोगों को हरियाणा में किसी आवश्यक कार्य के लिए यदि एक जिले से दूसरे जिले में जाना पड़ता है, या किसी भी कार्य के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ता है, तो वह जा सकता है लेकिन इसके लिए उसे एक मूवमेंट पास बनवाना होगा.

जिन कैटेगरी के लोगों को लॉक डाउन के दौरान भी आने जाने की छूट प्राप्त है उन लोगों को यह ऑनलाइन पास दिखाना होगा. हरियाणा सरकार ने इस मूवमेंट पास को बनाने के लिए आवेदन करने के लिए एक फॉर्म http://saralharyana.gov.in/ ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. आइए हम आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार अपना मूवमेंट पास बनवा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर लगी आग, रिकॉर्ड स्तर पर पंहुचा दाम

इस प्रकार बनाएं मूवमेंट पास

मूवमेंट पास बनवाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

http://edisha.gov.in/eForms/HRMovePass

एक फॉर्म खुल जाएगा. इस फॉर्म में अपने अनुसार सारी डिटेल्स भरकर सबमिट कर दें. कुछ समय अवधि के पश्चात यदि आपका एप्लीकेशन फॉर्म वेरीफाइड हो जाता है तो आपकी आईडी पर मूवमेंट पास जारी कर दिया जाएगा और आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!