आम आदमी पर महंगाई की चौतरफा मार, घरेलू गैस सिलेंडर हुआ 25 रुपए महंगा

चंडीगढ़ । महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी की जेब पर फिर से बोझ पड़ने वाला है. तेल कंपनियों की हुई मासिक समीक्षा बैठक में एलपीजी गैस की कीमतों में वृद्धि करने का फैसला लिया गया है. 14.2 किलों घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. अब घरेलू गैस सिलेंडर 863.50 रुपए के स्थान पर 888.50 रुपए का मिलने लगेगा. वहीं कमर्शियल सिलेंडरों की कीमत में भी 75 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है.

यह भी पढ़े -   कल हरियाणा में मनाया जाएगा ‘वर्ल्ड कार फ्री डे’, CM खट्टर चलाएंगे साईकिल

Gas Cylinder

कमर्शियल गैस सिलेंडर 1640 रुपए की बजाय अब 1715 रुपए का मिलेगा. गैस सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतें एक सितंबर से लागू हो गई है. बता दें कि पिछली बार एक जुलाई को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 25.50 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी.

ऐसे करें रेट चेक

घरेलू गैस सिलेंडर की नई कीमत जानने के लिए सरकारी तेल कंपनियों की बेबसाइट पर जाना होगा. https://cx.indianoil.in/webcenter/portal/Customer/pages_productprice लिंक पर आप अपने शहर की गैस सिलेंडर की कीमत जान सकते हैं.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी

दूसरी ओर तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी कर आम आदमी को थोड़ी राहत प्रदान की है. पेट्रोल-डीजल 15-15 पैसे सस्ता हुआ है. पेट्रोल की कीमत 108.27 रुपए प्रति लीटर और डीजल 97.91 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!