Pro Kabbadi League: अभिषेक बच्चन की टीम का हिस्सा होगा कैथल का यह खिलाड़ी, ऐसे खेलना शुरू किया था कबड्डी

कैथल । प्रो कबड्डी लीग के नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में इस बार कैथल जिले के गांव पाई निवासी 25 वर्षीय संदीप ढुल को फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन की टीम जयपुर पिकं पैंथर ने 45 लाख रुपए में फिर से अपने साथ जोड़ा है. संदीप ढुल ने सीजन-6 में जयपुर पिंक पैंथर की ओर से खेलते हुए टॉप डिफेंडर का खिताब अपने नाम किया था. कोरोना संक्रमण के चलते साल 2020 में प्रो कबड्डी लीग का आयोजन नहीं हो सका था लेकिन इस बार इस लीग का आयोजन दिसंबर में किया जाएगा और सभी मैच बैंगलोर में खेलें जाएंगे. संदीप के चयन के बाद उसके गांव के साथी खिलाड़ियों ने खुशी जाहिर की. संदीप ने बताया कि वह पिछले तीन सीजन से जयपुर पिंक पैंथर का हिस्सा रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में पैसों की बारिश, 19 खिलाड़ियों में वितरित हुई 27 करोड़ की धनराशि

NEWS 24

सामान्य परिवार से हैं संबंध

संदीप एक बेहद ही सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं. पिता खेती-बाड़ी करते हैं. संदीप ने अपनी शुरुआती पढ़ाई गांव के सरकारी स्कूल से ही की है. दस वर्ष की उम्र में ही संदीप ने कबड्डी खेलना शुरू कर दिया था. सातवीं कक्षा में स्कूली खेलों में राज्यस्तर पर पहले नंबर पर रहे तो परिजनों ने भी प्रोत्साहित करना शुरू कर दिया. संदीप ने दो बार स्कूली खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर पहला स्थान हासिल किया और इंटर यूनिवर्सिटी गेम्स में भी अपने बेहतर खेल से हर किसी को प्रभावित किया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में पैसों की बारिश, 19 खिलाड़ियों में वितरित हुई 27 करोड़ की धनराशि

कबड्डी में इस गांव की अलग पहचान

कबड्डी के खेल में इस गांव ने अपनी अलग ही पहचान बनाई है. गांव से नौ खिलाड़ी प्रो कबड्डी लीग का हिस्सा रह चुके हैं. सीजन 2021 के लिए संदीप के अलावा गांव के दो अन्य खिलाड़ी भी प्रो कबड्डी लीग के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. गांव में करीब 100 खिलाड़ी कबड्डी का अभ्यास करते हैं. कोच राजबीर की मौत के बाद सरकार की तरफ से इन खिलाड़ियों के लिए कोई कोच भी नियुक्त नहीं किया गया है. सभी खिलाड़ी सीनियर खिलाड़ियों की देखरेख में ही अभ्यास करते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!