हरियाणा में पंचायत चुनावों को लेकर फिर फंसा पेंच, चुनाव आयोग ने अधिकारियों से मांगी ये रिपोर्ट

चंडीगढ़ | हरियाणा में पंचायत चुनावों को लेकर अभी और इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि उप अधीक्षक चुनाव हरियाणा द्वारा समस्त उपायुक्त तथा राज्य के समस्त जिला विकास एवं पंचायत अधिकारियों को पत्र भेजकर सूचित किया गया है.

sarpanch election chunav

बता दें कि कुछ जिलों की ग्राम पंचायत नगर निगम, परिषद, पालिका में शामिल की गई तथा कुछ ग्राम पंचायत नगर निगम परिषद, पालिका से बाहर की गई है. जिसके कारण जिला परिषद, पंचायत समिति तथा ग्राम पंचायतों की जनसंख्या प्रभावित हुई है. साथ ही जनसंख्या कम या अधिक होने का कार्य समिति के निर्धारण तथा वार्ड बंदी पर भी प्रभाव पड़ा है. अब राज्य के चुनाव आयोग हरियाणा द्वारा वार्ड बंदी बारे सूचना मांगी गई है जिससे पंचायत चुनावों को लेकर इंतजार करना पड़ सकता है.

साथ ही पत्र में यह अनुरोध किया गया है कि अपने जिले की जिला परिषद पंचायत चुनाव तथा ग्राम पंचायतों के वोटों का अंतिम प्रकाशन की रिपोर्ट आज ई-मेल या डाक द्वारा कार्यालय को भिजवाया जाए तथा किसी भी ग्राम पंचायत के नगर पालिका में शामिल होने अथवा बाहर होने उपरांत जनसंख्या में परिवर्तन होने के बारे में की स्थिति भी स्पष्ट की जाए. ताकि जांच हेतु वार्ड बंदी बारे सूचना चुनाव आयोग हरियाणा को भेजी जा सके.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आंगनबाड़ी केंद्रों का बदला समय, जानिए नई टाइमिंग

पत्र में आगे कहा गया है कि समस्त खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को अपने अपने खंड की रिपोर्ट अभिलंब उपायुक्त जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को उपलब्ध करवाई जाए, वरना मामले से किसी भी प्रकार के विलंब के उत्तरदाई स्वयं होंगे

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!