त्योहारी सीजन में काेरोना संक्रमण और तीसरी लहर का बढ़ा खतरा, सख्ती बढ़ाने के दिए गए आदेश

चंडीगढ़ । चीन और रूस में एक बार दोबारा से काेरोना- सक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं, जिस वजह से बाकी देशों की चिंता भी बढ़ गई है. प्रदेश के गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज ने त्योहारी सीजन में ज्यादा सतर्कता बरतने व कोविड की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है. बता दे कि अनिल विज ने अपने महकमे गृह विभाग स्वास्थ्य और सरकारी निकाय के अफसरों को तैयार रहने के लिए कहा है.

यह भी पढ़े -   राजधानी दिल्ली में मिला कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला केस, तंजानिया से लौटा था शख्स

anil vij 2

सख्ती बढ़ाने के दिए गए आदेश

साथ ही त्योहारी सीजन में चेतावनी के बावजूद लापरवाही दिखाने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं. गृह मंत्री अनिल विज ने इस संबंध में सुबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी चर्चा की. देश के विशेषज्ञों ने काेरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर त्योहारों के सीजन में खास सावधानी नहीं बरती गई, तो दिसंबर में काेरोना की तीसरी लहर दस्तक दे सकती है. हरियाणा में वैक्सीनेशन जिस गति से हुआ है उसको देखते हुए इसके बहुत ही धीमी रहने की उम्मीद है. इन सब के बावजूद भी पीएमओ में तैनात डॉक्टर पाल, एमसी निदेशक डॉ गुलेरिया सहित सभी विशेषज्ञ, खास ध्यान रखने व सभी तैयारियां रखने की सलाह राज्यों को दे रहे हैं.

अक्टूबर का महीना समाप्त होने वाला है वहीं चीन व रूस में कोविड संक्रमण का भयंकर रूप दिखने लगा हैं. जिसको देखते हुए हरियाणा में भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है. बता दें कि एसीएस राजीव अरोड़ा ने सेहत मंत्री से मंथन के बाद राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में चल रही तैयारियों की समीक्षा की. अरोड़ा ने एनसीआर खासतौर पर गुरुग्राम,फरीदाबाद जैसे जिलों में स्थित प्रमुख बड़े अस्पतालों में इंतजामों,  आने वाले मरीजों और किसी भी तरह की कोई खास सूचना की स्थिति में तुरंत ही अवगत कराने के लिए कहा गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!