सरसों की कालाबाजारी पर अंकुश के लिए बड़ी कार्रवाई, 15 तेल मिलों पर छापे

चरखी दादरी । सरकारी खरीद शुरू होने के साथ ही सरसों की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि डीसी राजेश जोगपाल द्वारा पांच टीमों का गठन कर के तेल मिलो के लिए निरीक्षण के जरूरी निर्देश दिए गए हैं. जिसके चलते टीमों ने जिले भर में 15 तेल मिलों पर छापेमारी की. सरसों के तेल का स्टॉक व अन्य कोई रिकॉर्ड की जांच की गई.

यह भी पढ़े -   अब गांव-गांव जाकर बीमार व्यक्तियों का डाटा किया जाएगा इक्क्ठा, आदेश जारी

DADRI NEWS 2

कालाबाजारी को रोकने के लिए 5 टीमों का किया गया गठन 

टीमों द्वारा की गई कार्रवाई की रिपोर्ट 5 अप्रैल को डीसी को सौंपी जाएगी. जिसके आधार पर प्रशासन आगे कार्यवाही करेगा. जैसे ही सरकारी खरीद शुरू हुई थी,  उसके साथ ही सरसों की कालाबाजारी की शिकायतें भी आना शुरू हो गई थी. जिले में तेल मिलों द्वारा मंडी से बाहर ही किसानों की सरसों खरीद कर मार्केट फीस  व जीएसटी चोरी किया जा रहा था. इसके आधार पर डीसी राजेश जोगपाल ने तहसीलदार,नायब तहसीलदार,बीडीपीओ व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की अध्यक्षता में 5 टीमों का गठन किया है.इसमें खाद्य आपूर्ति  व सेल्स मार्केट आदि टीमों को भी शामिल किया गया.

यह भी पढ़े -   भाजपा नेता की शिकायत पर किया गया सस्पेंड, रोते हुए बोला डॉक्टर वीडियो वायरल

 

इन स्थानों पर की गई छापेमारी 

डीसी के आदेश अनुसार 5 टीमों ने दादरी शहर, कनीना रोड, ढाणी रोड, झोंझु व बाढड़ा क्षेत्रों में एक साथ बड़े स्तर पर छापेमारी की कार्यवाही की. जिले भर में एक साथ इतने बड़े स्तर पर छापेमारी की गई. जिसकी वजह से तेल मालिकों में हड़कंप मच गया. टीमों ने तेल मिलों में सरसों के तेल के स्टाक व अन्य रिकॉर्ड और दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया. टीमों द्वारा की गई निरीक्षण की रिपोर्ट आज सौंपी जाएगी. बता दें कि डीसी द्वारा बनाए गए टीमों में दादरी बीडीपीओ सुभाष चंद्र, बाढड़ा बीडीपीओ युद्धवीर सिंह, तहसीलदार जोगेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार नरेंद्र कुमार व नायब तहसीलदार शेखर कुमार इंचार्ज शामिल है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!