फतेहाबाद नागरिक अस्पताल से मृत शरीर गायब, मचा हड़कंप

फतेहाबाद । एक और जहां स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के चलते मरीज अपनी जान गवा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं जिन को सुनकर हर किसी को गुस्सा आना स्वाभाविक है.  बात कर रहे हैं फतेहाबाद के सामान्य अस्पताल की जहां स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में बने शवगृह से एक मृत शरीर गायब हो गया. जैसे ही अस्पताल प्रशासन को इस बात की भनक लगी उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई.

यह भी पढ़े -   जेल में कोरोना ने मचाया तांडव, 294 कैदी हुए कोरोना पॉजिटिव, कई कैदियों की रिपोर्ट बाकी

fatehabad hospital

 बदल दिए गए मृत मरीजों के शरीर

दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते 62 वर्षीय एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी. मृत्यु उपरांत उस व्यक्ति के परिजन अस्पताल में मृत व्यक्ति का शरीर लेने के लिए आए. जब वे लोग शव गृह में शव लेने गए तो उनको पता चला कि उनके मृत परिजन का शव वहां है ही नहीं. यह जानते ही परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया तब जाकर अस्पताल प्रशासन ने सुध ली और मामले की जांच की. जांच करने पर जो खुलासा हुआ वो और भी ज्यादा चौंकाने वाला है. दरअसल उसी अस्पताल में बीते दिनों एक और मरीज की मृत्यु हुई थी. और दोनों मृत मरीजों के शरीर आपस में बदले गए.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन में गेहूं खरीद पर भी रोक, जानें किसको मिलेगी छूट और किस पर रहेगा प्रतिबंध

फिलहाल मामला सुलझ गया है,परिजन संतुष्ट हैं परंतु इस तरीके की घटनाएं मृत मरीजों के परिजनों पर दोहरा आघात लगाती हैं. जाने अनजाने में हुई ऐसी भूलें अस्पताल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान भी लगाती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!