कोरोना की तीसरी लहर की आहट, लोगों को भारी पड़ेगी लापरवाही

Casino

चरखी दादरी | जगह-जगह लॉकडाउन खुलते ही बाजारों में उमड़ती भारी भीड़ तथा हर कहीं कोरोना प्रोटोकॉल के टूटते नियमों को देखते हुए कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता बढ़ने लगी है. अगर ऐसे ही सब चलता रहा तो कोरोना की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा और फिर भगवान भी हमें नहीं बचा पाएगा. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं. वहीं जिला प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

corona

कोरोना के दौरान सरकार द्वारा लॉकडाउन का समय लगातार बढ़ाया जा रहा है. हालांकि लॉकडाउन के दौरान कुछ ढील भी दी गई है. साथ ही एडवाइजरी का पालन करने, मास्क लगाने व दो गज की दूरी के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है. इसके बावजूद भी बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. लोग हैं कि नियमों को मानते ही नहीं है. जबकि सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए लोगों को लगातार जागरूक करने के साथ-साथ ऐतियात बरतने को कहां जा रहा है.

प्रशासन की ओर से बाजारों में पुलिस के अलावा ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी नियुक्ति की गई है और बिना मास्क घूमने वालों के चालान भी किए जा रहे हैं. फिर भी लोग बाजारों में बिना मास्क व भीड़ के रूप में घूम रहे हैं. ऐसे में कोरोना से कैसे बचा जा सकता है.

एडवाइजरी का करें पालन, बचाव जरूरी

एसएमओ डॉ. सुदर्शन पवार ने बताया है कि कोरोना को दादरी जिले में काफी हद तक कंट्रोल किया जा चुका है. अब तक करीब 78% लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए व्यापक प्रबंध किए गए हैं. फिर भी लोगों को बचने के लिए मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंस में रहना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!