HBSE: 10वी और 12वी परीक्षा को लेकर जारी किया नोटिस, देखे

भिवानी | विद्यालय शिक्षा निदेशालय, पंचकूला की ओर से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) भिवानी, राज्य के सभी राजकीय उच्च तथा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं मुख्याध्यापक एवं राज्य के सभी प्राइवेट मान्यता प्राप्त उच्च एवं वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं मुख्याध्यापक को एक नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस में लिखा है कि कोविड-19 की महामारी के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के मध्यनजर तथा विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए बदले हुए परिवेश में राज्य सरकार ने कुछ निर्णय लिए है. इस नोटिस के अनुसार 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल आयोजित नहीं होंगी.

यह भी पढ़े -   CBSE 12th कक्षा की परीक्षा होने की सम्भावना कम, किया जा सकता है प्रमोट

HBSE

कक्षा दसवीं की परीक्षा तथा परिणाम जारी करने के बारे में

बदले हुए परिवेश में CBSE का अनुसरण करते हुए दसवीं की बोर्ड की परीक्षा को रद्द किया जाता है तथा CBSE की भांति मापदण्डों को अपनाते हुए परीक्षा परिणाम तैयार करके विद्यार्थियों को अंक देते हुए वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा. ऐसे विद्यार्थी जो इस प्रक्रिया के द्वारा दिये गए अंको से संतुष्ट नहीं होगें उन्हें सामान्य स्थिति बहाल होने पर औपचारिक परीक्षा में बैठने का अवसर प्रदान कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा बोर्ड 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर मंथन, जाने कब होंगी परीक्षाएं

172271866 466383768015250 4643326760914245087 n

कक्षा बारहवीं की परीक्षा के बारे में

22 अप्रैल से प्रस्तावित परीक्षा को बदले हुए परिवेश में स्थगित किया जाता है तथा 01 जून, 2021 की स्थिति का अवलोकन करते हुए परीक्षाओं का आयोजन करवाने बारे निर्णय लिया जाएगा. विद्यार्थियों को कम से कम 15 दिन का नोटिस देते हुए डेटशीट जारी की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!