HBSE 12th Result 2021: हरियाणा बोर्ड ने घोषित किया 12वीं का रिजल्ट, विद्यार्थी ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट, ये रहा Direct लिंक

HBSE 12th Result 2021, चंडीगढ़ | आखिरकार हरियाणा शिक्षा बोर्ड के 12वीं क्लास के विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है. कुछ ही देर पहले हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. हरियाणा बोर्ड में ऐसा पहली बार हो रहा है कि छात्र-छात्राओं का रिजल्ट बिना परीक्षा दिए घोषित किया गया है. विद्यार्थी नीचे दिए गए प्रोसेस को फॉलो करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Results

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. शिक्षा बोर्ड चेयरमैन जगबीर सिंह व सचिव राजीव प्रसाद ने रिज़ल्ट जारी किया. 2 लाख 25 हजार बच्चों का रिजल्ट घोषित हुआ है. बोर्ड द्वारा शत-प्रतिशत विद्यार्थियों को पास किया गया हैं. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की और से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 3376 बच्चों का रिजल्ट रोका गया है, वही 1350 बच्चों को 99 फिसदी अंक मिले हैं. इस बार के रिजल्ट में किसी की बच्चे को 100% अंक नहीं दिए गए हैं..

यह भी पढ़े -   हरियाणा के स्कूलों में सामने आ रहे है बच्चों में बीमारियां के केस, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया सर्वे

Direct Link Result – Click Here

रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

  1. पहले हरियणा बोर्ड की वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं.
  2. होमपेज पर उपलब्ध अनाउंसमेंट सेक्शन में जाएं.
  3. एचबीएसई 12 वीं का रिजल्ट 2021 विंडो स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  4. लिंक पर क्लिक करें, जहां BSEH हरियाणा 12वीं परिणाम 2021.
  5. लॉग इन करने के लिए एडमिट कार्ड में दिए गए रोल नंबर या नाम को दर्ज करें.
  6. हरियाणा बोर्ड कक्षा 12वीं परिणाम 2021 की जांच करें और डाउनलोड करें.
  7. भविष्य के किसी भी संदर्भ के लिए कक्षा 12वीं बोर्ड के परिणाम का प्रिंट लेकर रख लें.
यह भी पढ़े -   ITI दाखिले के लिए ट्रेड में बदलाव का अंतिम मौका, 22 अक्टूबर को जारी होगी दूसरी मेरिट लिस्ट

Result Check — Click Here

अगर कोई विद्यार्थी किसी भी कारणवश ऑफिशल वेबसाइट पर अपना रिजल्ट नहीं देख पा रहा है तो वो indiaresults.com वेबसाइट्स पर भी रिजल्ट चेक कर सकता है.

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अधिकारियों के अनुसार, 12वीं के दो लाख 27 हजार 565 विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा. इनमें एक लाख 18 हजार 716 लड़के और एक लाख आठ हजार 869 लड़कियां शामिल हैं.

यह भी पढ़े -   CBSE बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा बयान, एग्जाम पैटर्न में किया गया बदलाव

बता दें कि हरियाणा बोर्ड के 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं की परीक्षा कोरोना महामारी के कारण आयोजित नहीं हुई, जिसके बाद बोर्ड ने दसवीं के 30%, ग्यारहवीं के 10% और 12वीं के 60% इंटरनेट और प्रयोगात्मक अंको को आधार बनाते हुए 12वीं का रिजल्ट तैयार किया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!