बिल्ली के बच्चे का Rescue Operation, लोगों ने कहा दिल जीत लिया

फतेहाबाद । हरियाणा के फतेहाबाद जिले से मानवता की मिसाल कायम करने वाला एक मामला सामने आया है. आमतौर पर हम फायर ब्रिगेड की गाड़ी को कही आग बुझाते हुए देखते हैं या फिर किसी वीआईपी के आगमन के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से तैनात की हुई देखते हैं. किसी जगह पर धरना-प्रदर्शन चल रहा है तो वहां भी हमें फायर ब्रिगेड की गाड़ी नजर आ जाती है.

यह भी पढ़े -   कुरुक्षेत्र के इस स्कूल में बनेगी जिलें की पहली गणित लैब, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

news 12

लेकिन आपको बता दें कि हरियाणा के फतेहाबाद जिलें में सोमवार की सुबह एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी बिल्ली के बच्चे को बचाने के लिए दौड़ती हुई नजर आई. यहां शहर की रतिया कॉलोनी में बिल्ली का बच्चा कुत्ते से अपनी जान बचाने के लिए 50 फीट ऊंचे बिजली के पोल पर चढ़ गया. बिल्ली का बच्चा पोल पर चढ़ तो गया लेकिन उतर नहीं सका.

आसपास के लोगों ने जब बिल्ली के बच्चे को बिजली के पोल पर देखा तो उन्होंने तुरंत बिजली विभाग को सूचित कर बिजली सप्लाई को बंद करवाया. इसके बाद बिल्ली के बच्चे का रेस्क्यू शुरू किया गया. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और फायरकर्मी सतबीर सहारण ने बिजली के पोल के सहारे सीढ़ी लगाकर बिल्ली के बच्चे को सुरक्षित नीचे उतारा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के मुख्य सचिव की बैठक, जिलाधिकारियों को भू-मालिकों के लिए दिए ये निर्देश

फायरकर्मी सतबीर सहारण ने कहा कि मानवता के नाते जान बचाना हमारे लिए बहुत जरूरी है चाहे वह जान आदमी की या फिर किसी पशु की ही क्यों न हों. मौके पर मौजूद लोगों ने फायर ब्रिगेड की टीम का धन्यवाद किया और कहा कि आपके प्रयास ने हमारा दिल जीत लिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!