SBI बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका, अब क्रेडिट कार्ड से मकान किराया भरने पर वसूला जाएगा चार्ज

नई दिल्ली | यदि आप भी SBI बैंक के ग्राहक है और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए काफी अहम होने वाली है. कंपनी क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने के लिए पेमेंट पर प्रोसेसिंग फीस लेगी. इसके लिए ग्राहकों को SMS भी भेजे जा रहे हैं. इस SMS के अनुसार क्रेडिट कार्ड कंपनी क्रेडिट कार्ड के जरिए किए गए रेंट पेमेंट पर 99 रूपये और जीएसटी चार्ज करेगी. बता दें कि यह नए बदलाव 15 नवंबर यानी आज से लागू कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   PNB बैंक ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 12 दिसंबर से पहले करवा लें KYC; पढ़े डिटेल्स

SBI ने दिया अपने ग्राहकों को बड़ा झटका

इसके अलावा एसबीआई कार्ड मर्चेंट EMI ट्रांजैक्शन की प्रोसेसिंग फीस में भी बदलाव करने का विचार कर रही हैं. पहले यह फीस 99 रूपये लगती थी, जो अब बढ़कर 199 रूपये कर दी जाएगी. इसमें 18 परसेंट के हिसाब से जीएसटी भी लगेगा. इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक ने भी क्रेडिट कार्ड होल्डर्स से रेंट का एक फीसदी प्रोसेसिंग फीस वसूल करने का ऐलान किया था. प्रोसेसिंग फीस 20 अक्टूबर 2022 से लागू की जा चुकी है.

दूसरी और एचडीएफसी बैंक के यूजर को क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर 500 लिमिटेड रीवार्ड प्वाइंट ही मिलेगे. यस बैंक में इस तरह के ट्रांजैक्शन को महीने में दो बार तक सीमित कर दिया है. आमतौर पर पेटीएम, माईगेट, फ्रीचार्ज आदि थर्ड पार्टी ऐप है, जो लोगों को क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने की अनुमति देते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!