10 हजार में बुक कराएं यें कार, 40 पैसे में एक किलोमीटर का खर्च, देखें पूरी जानकारी

नई दिल्ली । देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल की कीमतों ने आम आदमी  के सफर को महंगा करने का काम किया है. पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार आसमान छू रही है जिसके चलते वाहन चालकों का खर्च भी बढ़ गया है. अब एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए लोगों को सौ बार सोचना पड़ रहा है क्योंकि पेट्रोल में काफी पैसा खर्च हो रहा है. ऐसे में महंगाई से जूझ रहे आम आदमी के लिए यह खबर काफी राहत प्रदान करने वाली है.

यह भी पढ़े -   इतने रुपए सस्ता हो सकता है गैस सिलेंडर, फिर से शुरू हो सकती है सब्सिडी

car 1

मुंबई के स्टार्टअप ने इस प्रकार की गाड़ी लांच की है, जिसमें आगे की ओर दो तथा पीछे की साईड एक पहिया है. इसको सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार का दर्जा दिया जा सकता है. इसके खर्चे की बात की जाए तो कंपनी दावा कर रही है कि यह 40 पैसे में 1 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है.

Storm कंपनी के द्वारा इसे Storm R3 का नाम दिया गया है. मुंबई और दिल्ली- NCR में इसके प्री बुकिंग मात्र 10 हजार रुपए में की जा सकती है. इस गाड़ी के 2022 में सड़कों पर आने की संभावना है.अभी तक इस गाड़ी की बहुत सारी यूनिट बिक चुकी है.

कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि यह इलेक्ट्रॉनिक कार सिंगल चार्ज में एक बार में 400 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती हैं. थ्री व्हीलर डिजाइन में नजर आने वाली यह गाड़ी थ्री व्हीलर के लुक से बिल्कुल अलग है. देखने में यह गाड़ी बहुत ही शानदार दिखाई दे रही है. अब यह गाड़ी लोगों की उम्मीदों पर कितना खरा उतरती है ,यह तो आने वाला समय ही बताएगा.

यह भी पढ़े -   राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने स्थगन प्रस्ताव संसद में पेश किया, जानिए क्या थी प्रमुख बातें

लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि अगर यह गाड़ी कंपनी के दावों के अनुसार परफॉर्मेंस देती है तो आम जनता को महंगे पेट्रोल- डीजल के खर्चे से कुछ हद तक निजात मिल सकती है. बाकी इस्तेमाल करने के बाद ही आम आदमी को इसकी वास्तविकता का पता चलेगा. इसकी खासियत और कमियां उजागर हो पाएंगी.

यह भी पढ़े -   प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए खुशखबरी, PNB बेच रहा सस्ते में मकान और एग्रीकल्चर लैंड

गाड़ी से जुड़ी डिटेल, फीचर, बुकिंग और मूल्य के लिये गूगल पर business help sharma ji सर्च करें.

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!