जानिये मारुति सुजुकी अर्टिगा के बारे में, सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में तीसरे स्थान पर पहुंची

नई दिल्ली । पेट्रोल -डीजल की लगातार कीमतें बढ़ रही है, जिस वजह से सीएनजी गाड़ियों की डिमांड बढ़ रही है. मारुति सुजुकी अर्टिगा की भी डिमांड काफी बढ़ रही है. इस कार की खास बात करें तो यह गाड़ी फैक्ट्री फिटेड सीएनजी है, साथ ही इस गाड़ी में 7 लोग बैठ सकते है. यही वजह है कि मारुति सुजुकी अर्टिगा अक्टूबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़े -   इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बड़ी खबर, यूजर्स को हर महीने देने होंगे ₹73

maruti ertiga

जानिए मारुति सुजुकी अर्टिगा के फीचर्स के बारे में

इसके अलावा यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेवन सीटर MPV भी रही. आज हम आपको इस खबर में मारुति सुजुकी अर्टिगा के फीचर्स बारे में बताएंगे. अक्टूबर 2021 में मारुति सुजुकी अर्टिगा की कुल 12923 यूनिट्स बिकी. इससे ऊपर सिर्फ मारुति सुजुकी ऑल्टो और बलेनो ही थी. इस एमपीवी की कीमत 7.96 लाख से शुरू होती है और 10.69 लाख रुपए तक जाती है. वही इस गाड़ी में 1.5 पेट्रोल इंजन है जो 5 स्पीड मैनुअल या 4 स्पीड कनवर्टर से जुड़ा हुआ है.

इसका इंजन 105 PS और 138 NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस कार में सीएनजी का भी ऑप्शन है. कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि सीएनजी फिटेड 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 26.08 km/kg की माइलेज देता है. वही अर्टिगा में प्रोजेक्ट हैंडलैंमप्स, एलइडी टेल लैंप्स, 15 इंच व्हील, एंड्राइड ऑटो और कारप्ले के साथ 7 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम आता है. इसमें सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ABS के साथ EBD, isofix चाइल्ड सीट एंकर और रिवर्स पार्किंग सेंसर शामिल है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!