लॉकडाउन के चक्रव्यूह में उलझा कोरोना, रिकवरी दरों में भारी इजाफा

गुरुग्राम । बीते एक सप्ताह के दौरान लॉकडाउन अवधि में कोरोना संक्रमण की दर में तेजी से कमी आई है. पिछले आठ दिनों में रिकवरी दर में वृद्धि होने से करीब 30,000 मरीज ठीक होकर अपने घरों में लौटे हैं. वहीं संक्रमण दर की रफ्तार भी आधी होकर केवल 16,276 रह गई है. हालांकि इस दौरान इलाज करा रहे 106 लोगों की मृत्यु भी एक दुखद समाचार रही है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इन 3 गांवों को पहली और दूसरी लहर में टच नहीं कर पाया कोरोना, वजह जान हो जायेंगे हैरान

LOCKDOWN MARKET BAJAR

जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन से पहले शहर में हर रोज संक्रमित होकर आने वाले केसों की संख्या 4,000 से 5,000 तक पहुंच रही थी. लेकिन लॉकडाउन अवधि लागू होने के बाद इनकी संख्या में धीरे-धीरे कमी दर्ज की गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 10 मई से लेकर 18 मई तक जिले में कुल 16,276 कोरोना संक्रमित केस सामने आएं थे. जबकि संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 31,073 दर्ज की गई. आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन के भरतक प्रयत्न के बावजूद भी संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही थी. जिसको देखते हुए प्रदेश की ग्राउंड रिपोर्ट के आधार पर कोरोना के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए लॉकडाउन ही एकमात्र विकल्प बचा था.

8 दिनों में 106 मौतें

जिले में 10 मई से लेकर 18 मई तक करीब 106 की मौत हुई है. हालांकि जान गंवाने वालों में से अधिकतर दूसरी बीमारियों से भी ग्रस्त थे. फिलहाल जिले में एक्टिंव मरीजों की संख्या 28,950 तक पहुंच गई है जबकि 26,578 मरीजों का होम आइसोलेट में उपचार चल रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!