हरियाणा NCR से लगते जिलों में झील बनाने की तैयारी, CM ने अधिकारियों को दिए निर्देश

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार दिल्ली के साथ लगते जिलों में 50 से 60 एकड़ क्षेत्र में झील बनाने की तैयारी में है. इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भूजल अधिकारियों को संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के डीसी और मंडलों के आयुक्तों के साथ बैठक की, जहां उन्होंने कहा कि अधिकारी प्रदेश में चौवा वाले एरिया के लिए विशेष योजनाएं बनाएं ताकि किसानों की फसल खराब न हो और चौवा का पानी किसी अन्य कार्य में प्रयोग किया जा सके.

यह भी पढ़े -   दिल्ली- गुरुग्राम के बीच आवागमन हुआ आसान, खुल गया Y शेप वाला अंडरपास

Webp.net compress image 11

CM ने लांच किया पोर्टल

बता दें कि मनोहर लाल ने अमृत सरोवर पोर्टल और ग्रीवेंसिज रिड्रेसल मैकेनिज्म पोर्टल भी लांच किया है. इसके द्वारा अब प्रदेश में बनाए जा रहे 1650 तालाबों की अपडेटस लाइव होंगी, साथ ही तालाब की जमीन पर अतिक्रमण, कब्जा एवं दूसरी शिकायतें भी अपलोड की जाएंगी.

वृद्धावस्था पेंशन के सहमति पत्र पर स्वत: करवाएंगे हस्ताक्षर

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह स्वत: वृद्घावस्था पेंशन के तहत 60 वर्ष की उम्र होते ही विभाग के अधिकारी संबंधित व्यक्ति के घर जाएंगे और पेंशन बनवाने के लिए सहमति-पत्र पर हस्ताक्षर करवाएंगे. इससे उनका उद्देश्य यह था कि बुजुर्गों को कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़े. इसी के साथ उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई भी तेज की जाए. अगर कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!