गुरुग्राम के 6 सेक्टरों को हीरो होंडा चौक तक सीधी कनेक्टिविटी देगा ये अंडरपास, अगले महीने हो जाएगा शुरू

गुरुग्राम | हरियाणा की साईबर सिटी गुरुग्राम के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. द्वारका एक्सप्रेसवे के आसपास बसे 6 सेक्टरों को जोड़ने वाले सेक्टर- 102 और 102A अंडरपास का निर्माण कार्य जून महीने में पूरा हो जाएगा. नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने बताया कि अंडरपास का निर्माण कार्य 95 फीसदी तक पूरा हो चुका है और बहुत जल्द बचा हुआ कार्य पूरा कर लिया जाएगा.

underpass

24 करोड़ रूपए खर्च

बता दें कि 2- 2 लेन के करीब 600 मीटर लंबे इस अंडरपास के निर्माण कार्य पर लगभग 24 करोड़ रूपए की धनराशि खर्च हुई है. इस अंडरपास के निर्माण से सेक्टर- 102, 102A, 103, 106, खेड़की माजरा, बसई और धनकोट गांव के निवासियों को सीधा फायदा पहुंचेगा. यह एरिया सेक्टर- 9 व 9A की मुख्य सड़क के जरिए सीधा हीरो होंडा चौक से जुड़ जाएगा. इसके दोनों तरफ सर्विस रोड़ का भी निर्माण किया जा रहा है.

सेक्टर- 102 स्थित इंपीरियल गार्डन की RWA के पूर्व प्रधान ने बताया कि सेक्टर- 102 व 102A में ज्वाय विला, अडानी ओएस्टर, इम्पीरियल गार्डन, बीपीटीपी एमेस्टोरिया, एमआर गुरुग्राम ग्रीन, सनसिटी और आरओएफ आलयास सोसाइटी के करीब 10 हजार लोगों को इस अंडरपास का सीधा लाभ मिलेगा. इस अंडरपास के खुलने से उनकी सोसाइटी के निवासियों को हीरो होंडा चौक तक जाने में दिक्कत नहीं आएगी क्योंकि मौजूदा समय में बसई चौक पर जाना पड़ता है और वहां पर ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है.

एम्स से हीरो होंडा चौक की होगी कनेक्टिविटी

PWD के एक अधिकारी ने बताया कि झज्जर के बाढ़सा स्थित एम्स से लेकर सेक्टर- 102 व 102A तक 3- 3 लेन की 9 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जाएगा. इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने के लिए झज्जर जिले के गांव बाढ़सा के अलावा गुरुग्राम जिले के इकबालपुर, माकडौला, बुढेड़ा, धनकोट और खेड़की माजरा गांवों की जमीन अधिग्रहित की जाएगी.

उन्होंने बताया कि जमीन अधिग्रहण के अलावा इस सड़क के निर्माण कार्य पर करीब 70 करोड़ रूपए की लागत राशि खर्च होगी. आने वाले दिनों में इस सड़क मार्ग के जरिए झज्जर के बाढ़सा स्थित एम्स तक आवागमन करना पुराने गुरुग्राम शहर के लोगों के लिए आरामदायक हो जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!