HBSE Result 2021: हरियाणा बोर्ड 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम इस दिन होगा जारी

चंडीगढ़ । हरियाणा में 10वीं कक्षा के बच्चों का परीक्षा परिणाम (HBSE Result 2021) जून के मध्य या अंत तक आने की संभावना है. बच्चों का परीक्षा परिणाम सीबीएसई द्वारा लागू नीति पर तैयार किया जाएगा. हालांकि सीबीएसई 15 मई तक प्राइवेट स्कूल संचालकों को सात सदस्यीय कमेटी द्वारा मूल्यांकन के आधार पर नंबर देकर भेजने के निर्देश जारी कर चुकी है, पर अभी तक बोर्ड की तरफ से इसे लेकर किसी तरह की तैयारियां शुरू नहीं की गई. प्रदेश में हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं के करीब 3.50 लाख बच्चों का परिणाम (HBSE Result 2021) घोषित  किया जाना है.

यह भी पढ़े -   छात्रों को मुफ्त कोचिंग का मौका, हिसार और कुरुक्षेत्र में खोले जाएंगे Super 100 कोचिंग सेंटर

hbse bseh haryana board

अभी कोरोना के कारण बोर्ड बंद है. 10वीं के बच्चों का परीक्षा परिणाम सीबीएसई की तर्ज पर तैयार किया जाएगा. बोर्ड की तरफ से फिलहाल परीक्षा परिणाम तैयार करने को लेकर किसी तरह के आदेश जारी नहीं किए गए हैं. मई के बाद ही हालात और परिस्थितियां संभलने के बाद परिणाम घोषित करने पर विचार होगा. -राजीव प्रसाद, एचसीएस, सचिव, स्कूल शिक्षा बोर्ड, हरियाणा

कोरोना की वजह से 10वीं की परीक्षा को किया रद्द

हरियाणा में मार्च-अप्रैल में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई थी. पहले केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई की 10वीं की परीक्षाओं को रद्द किया गया और 12वीं को परीक्षाओं को बाद में लेने की बात कहकर टाल दिया गया. इसी तर्ज पर हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड ने भी 10वीं के बच्चों की परीक्षा को रद्द कर दिया था जबकि 12वीं के बच्चों की परीक्षा को टाल दिया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!