हरियाणा ओपन और कम्पार्टमेंट छात्रों को भी किया जा सकता है प्रमोट, फैसला जल्द

चंडीगढ़ । हरियाणा में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना ने अपनी दूसरी लहर में स्कूली विद्यार्थियों को अपना निशाना बनाया है. बड़ी संख्या में विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हरियाणा सरकार ने कई फैसले लिए हैं. हरियाणा सरकार ने पहली से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया था.

यह भी पढ़े -   10वीं के रिजल्‍ट को लेकर CBSE ने लिया फैसला, इस दिन होगी घोषणा

hbse bseh haryana board

दसवीं कक्षा के रेगुलर विद्यार्थी होंगे प्रमोट

हरियाणा सरकार ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है और दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया है. लेकिन अभी तक यह फैसला केवल हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के रेगुलर विद्यार्थियों के लिए मान्य है. अभी तक रिअपीयर और ओपन के विद्यार्थियों के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है.

यह भी पढ़े -   CBSE: दसवीं कक्षा का परिणाम इस दिन होगा घोषित, जाने पास फार्मूला

रिअपीयर और ओपन के विद्यार्थियों का फैसला जल्द

अब आगे हरियाणा बोर्ड के दसवीं के ओपन और रिअपीयर के विद्यार्थियों की परीक्षाएं होंगी या नहीं, इस संबंध में शीघ्र ही फैसला लिया जा सकता है. अभी तक रिअपीयर और ओपन वाले विद्यार्थियों की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है. रेगुलर विद्यार्थियों की परीक्षाओं को पूर्ण रूप से रद्द कर दिया गया है और अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!