हैप्पी कार्ड का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी, कार्ड वितरण के लिए हिसार व हांसी बस स्टैंड पर लगेगा मेला

हिसार | हैप्पी कार्ड के लिए आवेदन करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि 7 जून यानि कल हिसार और हांसी बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड मेला आयोजित किया जाएगा, जिसमें हैप्पी कार्ड आवेदकों को तुरंत कार्ड दिया जाएगा. इसके लिए रोडवेज अधिकारियों ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है.

Haryana Roadways Bus

मुख्यमंत्री से कर सकेंगे सीधी बातचीत

हिसार रोडवेज डिपो के एक अधिकारी ने बताया कि हैप्पी कार्ड वितरण कार्यक्रम हिसार और हांसी बस स्टैंड पर आयोजित किया जाएगा. यह कार्यक्रम डायरेक्ट सीएम नायब सैनी की निगरानी में होगा. करनाल से मुख्यमंत्री बड़ी स्क्रीन के माध्यम से इस कार्यक्रम को देखेंगे. हिसार बस स्टैंड पर आयोजित कार्यक्रम में हैप्पी कार्ड से संबंधित शिकायत व सुझाव के लिए मुख्यमंत्री से सीधी बातचीत करने का मौका भी मिलेगा. वहीं, हांसी बस स्टैंड पर आयोजित मेले में सिर्फ लाइव प्रसारण किया जाएगा.

हिसार बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड मेला सुबह 11 बजे से शुरू होगा. मेले में हैप्पी कार्ड वितरण के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि हैप्पी कार्ड जल्दी वितरण हो सकें, इसके लिए मेला आयोजित किया जा रहा है. रोडवेज में 55 हजार हैप्पी कार्ड में से करीब साढ़े 6 हजार कार्ड ही वितरित हो पाए हैं.

क्या है हैप्पी कार्ड?

हरियाणा परिवहन निगम ने 1 लाख रूपए सालाना आय से कम वाले परिवारों को रोडवेज बसों में 1 साल में 1000 किलोमीटर यात्रा बिल्कुल फ्री में कराने की योजना चलाई है. इस योजना का लाभ लेने के लिए पात्र व्यक्ति को 50 रूपए देकर हैप्पी कार्ड बनवाने के लिए आवेदन करना होता है. इसके साथ ही, प्रत्येक व्यक्ति के हिसाब से 50 रूपए कार्ड लेने का चार्ज देना होता है.

हैप्पी कार्ड बनने के बाद कार्ड को रोडवेज बस कंडक्टर ई- टिकटिंग मशीन पर स्कैन कर कार्ड धारक को शून्य रूपए की टिकट थमा देता है. कार्ड को स्कैन करने के बाद कार्ड से आटोमेटिक किलोमीटर को फीड किया जाता है. जिससे कार्ड के शेष किलोमीटर का पता चल जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!