NEET परीक्षा में छाया दुष्यंत चौटाला का उचाना हल्का, 3 होनहारों ने गाड़े सफलता के झंडे

जींद | खेल मैदान से लेकर शिक्षा क्षेत्र की बात करें, तो हरियाणा के होनहार अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत सफलता के नए आयाम स्थापित कर रहे हैं. इसी कड़ी में 4 जून को घोषित हुए NEET Results 2024 में पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के विधानसभा क्षेत्र उचाना से 3 युवाओं ने शानदार उपलब्धि हासिल कर अपना परचम लहराया है.

Haryana Students in NEET

परिजनों में खुशी की लहर

उचाना हल्के के गांव दुर्जनपुर के आयुष थलौड़ व रजत श्योकंद और खापड़ निवासी संजय सैन ने नीट परीक्षा में सफलता हासिल कर न केवल जिला बल्कि हरियाणा का नाम देशभर में रोशन कर दिया है. बच्चों की इस शानदार उपलब्धि पर परिजनों समेत गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है. हर कोई इनकी खुले दिल से तारीफ करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना कर रहा है.

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के उचाना हल्के के गांव दुर्जनपुर निवासी रजत श्योकंद ने 720 में से 695 अंक हासिल कर क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है. रजत ने बताया कि भाई से प्रेरित होकर उन्होंने नीट परीक्षा की तैयारी शुरू की थी. अब उनका डाक्टर बनने का सपना पूरा होगा. इस परीक्षा की तैयारी के दौरान पूरे परिवार ने हर कदम पर सहयोग किया और सभी के सहयोग की बदौलत उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल किया है.

डॉक्टर बनने का सपना होगा पूरा

वहीं, दुर्जनपुर के ही आशीष थलौड़ ने 720 में से 685 अंक हासिल किए हैं. उनके पिता ने बताया कि इस परीक्षा में कामयाबी हासिल करने के लिए आयुष ने रोहतक से कोचिंग ली है. अब उनका डाक्टर बनने का सपना पूरा होगा. पूरे गांव में आशीष MBBS करने वाला पहला स्टूडेंट बना है.

NEET परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाला तीसरा छात्र संजय सैन निवासी खापड़ ने 720 में से 655 अंक हासिल किए हैं. उन्होंने दिल्ली के जनकपुरी से कोचिंग ली है. बचपन से ही डाक्टर बनने का जो सपना था, वो अब पूरा होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!