हरियाणा की बेटी कुसुम ने स्थापित किया नया कीर्तिमान, सरकारी स्कूल में पढ़ते हुए हासिल किए 500 में से 498 अंक

हिसार | खेल मैदान से लेकर शिक्षा क्षेत्र की बात करें तो यहां के लड़के ही नहीं, बल्कि लड़कियां भी अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका रही है. इसी कड़ी में हरियाणा के हिसार जिले के गांव बडछप्पर की बेटी कुसुम ने कक्षा दसवीं के वार्षिक परीक्षा परिणाम में 500 में से 498 अंक हासिल कर नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. खास बात यह है कि गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ते हुए इस बेटी ने इस उपलब्धि को हासिल किया है.

Kusum Hisar

गांव ने किया बेटी को सम्मानित

राजकीय उच्च विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करते हुए कक्षा दसवीं के रिजल्ट में कुसुम ने 99.6% अंक हासिल कर अपने परिजनों, स्कूल व गांव के साथ- साथ पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है. इस खुशी में सरपंच ने ग्रामीणों सहित स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन करते हुए कुसुम सहित अन्य मेधावी छात्रों को सम्मानित किया. बोर्ड की वार्षिक परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल करने वाले इन स्टूडेंट्स को खुली गाड़ी में बैठाकर पूरे गांव में विजयी जुलूस निकाला गया.

स्कूल के हेडमास्टर जयबीर रांगी ने बताया कि कक्षा दसवीं में कुल 26 स्टूडेंट्स में से 8 ने बोर्ड मेरिट हासिल की है. वहीं, छात्रा कुसुम ने 500 में से 498 अंक हासिल कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है. बोर्ड परीक्षा में इतने नंबर हासिल करना अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है.

जज बनना चाहती है कुसुम

कुसुम ने बताया कि वह आगे चलकर जज बनना चाहती है और नि:स्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करना उनका सबसे बड़ा लक्ष्य है. पढ़ाई के शेड्यूल के बारे में कुसुम ने बताया कि स्कूल में जो पढ़ाया जाता था, उसे वो रोजाना घर आकर दोहराती थी. शाम को वो रोजाना 5 घंटे तक पढ़ाई करती थी. स्कूल में मैथ, साइंस व अन्य विषयों को अध्यापक इतने अच्छे तरीके से पढ़ाते थे कि ट्यूशन लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!