आतंकियों से मुठभेड़ में हरियाणा का लाल शहीद, आज गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर

हिसार | जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में हरियाणा के हिसार जिले के गांव खरकड़ी निवासी 24 वर्षीय वर्षीय सिपाही के पद पर तैनात सुरेन्द्र कालीरमण रविवार को आतंकवादियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए . शहीद जवान सुरेन्द्र 15 जुलाई को 20 दिनों की छुट्टी पर अपने घर आएं थे. 5 अगस्त को ही वह घर से ड्यूटी पर वापस जाने के लिए निकलें थे. 7 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के सर्च ऑपरेशन अभियान के दौरान आतंकवादियों से लोहा लेते हुए सुरेन्द्र शहीद हो गए.

यह भी पढ़े -   एचएयू ई -ट्रैक्टर पर अनुसंधान करने वाला बना पहला विश्वविद्यालय

SAHID

सुरेन्द्र के पिता खेती-बाड़ी करते हैं. शहीद सुरेन्द्र ने बचपन में ही अपनी मां को खो दिया था. तब से वह भारत को ही अपनी मातृभूमि मानते थे. जैसे ही सुरेन्द्र के शहीद होने की खबर परिवार व गांव को लगीं, पूरा गांव शोक में डूब गया. सूचना मिलते ही बड़ा भाई वीरेंद्र भी गुरुग्राम से गांव के लिए निकला. शहीद सुरेन्द्र की शादी आठ महीने पहले ही जींद जिले के गांव खटकड़ में हुई थी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा पुलिस ने अभिनेत्री युविका चौधरी को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

शहीद सुरेन्द्र का पार्थिव शरीर आज सुबह 10 बजे गांव पहुंचेगा जहां राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस दौरान सेना के उच्च अधिकारी और प्रशासन के अधिकारी भी गांव में पहुंचेंगे. गमगीन माहौल में शहीद सुरेन्द्र को आखिरी सलामी दी जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!