हिसार: आग जलाने को लेकर 5 हजार का काटा चालान, बाद में  निगम ने कहा सर्दी से बचाव के लिए जला सकते हैं अलाव

हिसार | सर्दी अपने चरम पर पहुंच चुकी हैं. दिन के समय में भी कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. इसी बीच हिसार वासियों के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर है. दरअसल शहर वासियों ने ठंड से बचने के लिए अलाव यानी आग जलाने की अनुमति मांगने से संबंधित निगम से सवाल पूछा था. अब हिसार वासियों को अनुमति मिल गई है कि सर्दी से बचाव करने के लिए नागरिक आग का सहारा ले सकते हैं. इसके अतिरिक्त अभी तक नगर निगम के अफसर यह नहीं बता पा रहे हैं कि मुख्य सफाई निरीक्षक को ₹5000 का चालान करने की पावर किसने दी है. इस सवाल पर निगम अधिकारियों ने जवाब नहीं दिया है.

COLD SARDI

जानें क्या है मामला

आपको बता दें कि हिसार में नगर निगम की टीम ने ऑटो मार्केट में एक व्यक्ति का ₹5000 का चालान कर दिया था निगम का यह तर्क था कि उसने आग जलाई है. जिसके कारण उसका चालान किया गया है. इस समस्या पर पटेल नगर निवासी नरेश मेहता ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल एनजीटी से लेकर पाल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, डीसी आवास और ऑफिस स्टाफ नगर निगम कमिश्नर साथ ही मुख्य सफाई निरीक्षक नगर निगम तक से संपर्क किया और उनसे यह प्रश्न पूछा कि बुजुर्ग या पशुओं का सर्दी से बचाव करने के लिए क्या आम आदमी आग जला सकता है या नहीं.

इसके अतिरिक्त नगर निगम से भी सवाल पूछा गया कि सर्दी से बचने के लिए यदि व्यक्ति भाग के आगे हाथ से कहा था तो उसका ₹5000 का चालान काटने की पावर किसने दी है. पहले दिन तो नरेश मेहता को इनसे सवाल का जवाब नहीं मिला. किंतु दूसरे दिन नगर निगम ने एक सवाल का जवाब दिया कि सर्दी के बचाव के लिए आग जलाई जा सकती हैं. अथार्त शहरवासी के प्रश्न पूछने के बाद यह तो सिद्ध हुआ कि आग जलाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है ऐसे में निगम टीम किसी को बेवजह तंग नहीं कर सकती है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, दुकानों का ऑड इवन नियम भी हुआ खत्म, जानें नई गाइडलाइन

चालान काटने पर मौन है, निगम प्रशासन

वहीं ऑटो मार्केट में सर्दी से बचाव के लिए एक व्यक्ति ने आग जलाई तो उसका ₹5000 का चालान काटने की पावर निगम के मुख्य सफाई निरीक्षक को किसने दी. इस सवाल का जवाब निगम के किसी अधिकारी ने अभी तक नहीं दिया है. आपको बता दें कि इस सवाल का जवाब जानने के लिए नगर निगम के शिकायत के लिए जारी किए गए नंबर पर भी पूछा गया लेकिन निगम की ओर से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है ऐसे में ऑटो मार्केट के व्यक्ति का चालान काटने का मामला अब शहर में चर्चा में आ गया है. इसका कारण है क्योंकि नगर निगम ने यह तो स्पष्ट कर दिया है कि सर्दी से बचाव करने के लिए अलाव यानी आग जला सकते हैं. लेकिन फिर उस व्यक्ति का ₹5000 का चालान क्यों काटा गया इस पर अभी रहस्य बना हुआ है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!