हरियाणा के लाल अमन जाखड़ को शौर्य चक्र से सम्मानित करेगी राष्ट्रपति, परिजनों में खुशी की लहर

झज्जर | हरियाणा के लिए एक और गौरवमई खबर सामने आई है. जून, 2023 में नियंत्रण रेखा के पास कुपवाड़ा जिले के केरेन सेक्टर में आतंकवादी को मौत की नींद सुलाने वाले झज्जर के गांव धनिरवास निवासी मेजर अमनदीप जाखड़ पुत्र बेदराम जाखड़ को आज शाम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शौर्य चक्र से सम्मानित करेंगी. इससे गांव व परिजनों में खुशी का माहौल बना हुआ है.

Amandeep Jakhad

गांव के सरपंच राकेश जाखड़ ने बताया कि पैतृक गांव लौटने पर अमनदीप व उनके परिजनों को ग्राम पंचायत की तरफ से भी सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि धनिरवास निवासी 4 सिख रेजिमेंट जम्मू- कश्मीर से मेजर अमन दीप जाखड़ को शौर्य चक्र से सम्मानित किया जाएगा. यह हमारे गांव और क्षेत्र के लिए गर्व की बात है.

अमनदीप जाखड़ तीसरे पीढ़ी के पुरस्कार विजेता

राकेश जाखड़ ने बताया कि गांव धनिरवास के अमनदीप जाखड़ तीसरी पीढ़ी के वीरता पुरस्कार विजेता अधिकारी (ग्रैंड) हैं. पिता छठे जाट आरईजीटी को सैन्य पदक से सम्मानित किया गया जबकि उनके दादा समेर सिंह वीरता पदक से सम्मानित हो चुके हैं.

अमनदीप जाखड़ के चचेरे भाई सुरेंद्र उर्फ बिंटू ने बताया कि दिल्ली यूनिवर्सिटी से ला ग्रेजुएट अमनदीप की खेलों में खासा रूझान रहा है. फुटबाॅल में उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया हैं. उनकी पत्नी मेजर माल्विका सिंगनल रेजिमेंट में लद्दाख में अपनी सेवाएं दे रही हैं. साल 2019 में अमनदीप जाखड़ ने हिमाचल की माल्विका से शादी कर अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!