सावधान: जींद में कोरोना ने दी दोबारा दस्तक, लापरवाही पड़ सकती है भारी

जींद । हरियाणा का जींद जिला 4 दिन तक करोना फ्री रहा, बुधवार को कोरोना संक्रमण का नया मामला सामने आया. बता दें कि बुधवार को 683 सैंपल रिपोर्ट में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके साथ ही जिला फिर से संक्रमण वाले जिलों की लाइन में आ गया. जिले में पिछले डेढ़ महीने से किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है. जिले में अब तक 21191 लोग संक्रमित मिले हैं. जिनमें से 20654 लोग पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं . वहीं जिले में 546 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़े -   नए वैरिएंट पर स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गाइडलाइन, विदेश से आने वालों को किया जाएगा क्वारंटाइन

corona

अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोनावायरस

सिविल सर्जन डॉ मंजीत सिंह का कहना है कि अभी कोरोनावायरस खत्म नहीं हुआ है. इसलिए लोगों को जागरूक रहने की आवश्यकता है. इसके लिए विभाग की तरफ से सैंपलों की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है . बुधवार को जिले में 879 लोगों के सैंपल लिए गए. अब तक 293945 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. जिनमें से 1185 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है . वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को 4229 लोगों को वैक्सीनेशन  किया गया.

यह भी पढ़े -   कोरोना के नये वेरिएंट मिलने से दुनियाभर में फैली दहशत, पाबंदियां शुरू

जिसमें 2970 लोगों को पहली डोज और 1259 लोगों को दूसरी डोज दी गई. एक फ्रंटलाइन वर्कर को दूसरी डोज, 18 से 44 आयु वर्ग के 2326 लोगों को पहली और 523 लोगों को दूसरी, 44 से 60 आयु वर्ग के 460 लोगों को पहली और 431 लोगों को दूसरी डोज दी गई. वहीं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ नवनीत सिंह ने बताया कि अब तक जिले में 3,74, 783 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 92 जगहों पर वैक्सीनेशन  अभियान चलाया जाएगा.

इन जगहों पर चलेगा वैक्सीनेशन

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत ने बताया कि वीरवार को पीपीसी जींद, पीसी सेंटर दो, सीएचसी अपोलो रोड, बुढ़ाबाबा बस्ती, पालवां, जुलाना, किलाजफरगढ़, शादीपुर, घोघड़ियां, रजानां खुर्द, बुढाखेड़ा, भूरायण, मलार, कालवा, ढिगाना, निडाना, लिजवाना कलां, लिजवाना खुर्द, सिरसा खेड़ी, दालमवाला, डूमरखां खुर्द, डूमरखां कलां, सुदकैन कलां, सफाखेडी, घसो कलां, झील, बडनपुर, काब्रछा, सिवानामाल, मोरखी, भंभेवा, लुदाना, दनौदा कलां, हथो, सिंघवाल, डाहौला, पेगां, सिंघाना, फरैण कलां, करसोला, सफीदों में वैक्सीनेशन चलाया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!