हरियाणा का आशीष इंडियन एयरफोर्स में बना फाइटर पायलट, बचपन के सपने को मिली नई उड़ान

जींद | खेल मैदान से लेकर शिक्षा क्षेत्र की बात करें तो हरियाणा की युवा पीढ़ी अपनी काबिलियत और मेहनत की बदौलत लगातार कामयाबी हासिल कर रही है. यहां के युवा संघर्ष में विश्वास रखते हैं और अंजाम की परवाह किए बगैर निरंतर कड़े परिश्रम को तवज्जो देते हैं. इसी कड़ी में हरियाणा के जींद जिले के एक युवा ने एयरफोर्स में फाइटर पायलट की नौकरी हासिल कर परिजनों के सपने को पूरा कर दिखाया है.

Aashish Badhana Airforce Pilot

हरियाणा का नाम किया रोशन

जींद जिले के गांव बधाना निवासी 22 वर्षीय आशीष खटकड़ ने तीन साल महाराष्ट्र के खड़गवासला व एक साल हैदराबाद में ट्रैनिंग के बाद एयरफोर्स में फाइटर पायलट के पद पर नियुक्ति हासिल की है. इस कामयाबी को हासिल कर आशीष जब अपने गांव पहुंचा तो ग्रामीणों ने ढोल-नगाड़ों व फूल-मालाओं से उसका स्वागत किया.

इंडियन एयरफोर्स में फाइटर पायलट की नौकरी हासिल कर आशीष खटकड़ ने अपने जिले और हरियाणा का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया है. उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों में खुशी का माहौल बना हुआ है. उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है और हर कोई उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहा है.

बचपन का सपना किया पूरा

नगूरां गांव के एक स्कूल से कक्षा दसवीं और बारहवीं उत्तीर्ण करने वाले आशीष खटकड़ ने बचपन से ही एयरफोर्स में उच्च अधिकारी बनने का सपना देखा था, जो पूरा कर दिखाया है. मार्च 2020 में उनका NDA में चयन हो गया था. तीन साल की कड़ी मेहनत के बाद 30 मई 2023 को आशीष पास आउट हुआ. उसके एक साल बाद हैदराबाद में फ्लाइंग के प्रशिक्षण के बाद इसी महीने 15 जून को फ्लाइंग आफिसर की शपथ के साथ फाइटर पायलट के तौर पर कमीशन प्राप्त हुआ. प्रशिक्षण के दौरान उसका स्थान टॉप 5 में रहा.

जुनून को कामयाबी में बदला

आशीष खटकड़ के पिता बिजेंद्र खटकड़ ने बताया कि आशीष को बचपन से ही इंडियन एयरफोर्स में उच्च अधिकारी बनने का जुनून था और अपनी मेहनत की बदौलत उन्होंने अपने इस जुनून को कामयाबी में बदला है. बेटे की कामयाबी पर गर्व महसूस हो रहा है. फिलहाल उसकी पोस्टिंग कर्नाटक के बिधर में है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!