हरियाणा के इस हल्के की 5 ग्राम पंचायतें होंगी सम्मानित, सबसे ज्यादा किया था मतदान

जींद | हरियाणा के जींद जिले (Jind District) की उचाना विधानसभा क्षेत्र की 5 पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि उचाना अधिकार मंच द्वारा लोकसभा चुनावों में एक नई पहल करते हुए घोषणा की गई थी कि हल्के के जो 5 गांव सबसे ज्यादा मतदान करेंगे, उन्हें नकद राशि देकर सम्मानित किया जाएगा. इसी कड़ी में अब इन पंचायतों को सम्मानित करने को लेकर शेड्यूल जारी किया गया है.

panchayat

ये रहेगा शेड्यूल

उचाना अधिकार मंच के प्रधान ज्योति प्रकाश कौशिक उर्फ जेपी ने बताया कि 16 जून को रोजखेड़ा गांव, 22 जून को सेढ़ा माजरा, 23 जून को कालता गांव, 29 जून को कुचराना खुर्द और 30 जून को जीवनपुर गांव में सम्मान- समारोह आयोजित होगा, जिसमें नकद राशि देकर ग्राम पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा.

इतने प्रतिशत हुआ था मतदान

ज्योति प्रकाश ने बताया कि रोजखेड़ा गांव में सबसे ज्यादा 76% मतदान हुआ था. इसके बाद, सेढ़ा माजरा में 74.71%, कालता गांव में 74.58%, कुचराना खुर्द में 73.98% और जीवनपुर में 73.58 प्रतिशत मतदान हुआ था.

ये होगी ईनामी राशि

उन्होंने बताया कि मतदान करने में सबसे ऊपर रहने वाली रोजखेड़ा ग्राम पंचायत को 21 हजार रूपए की नकद राशि देकर सम्मानित किया जाएगा. इसके बाद, सेढ़ा माजरा को 11 हजार, कालता को 7,100, कुचराना खुर्द को 6,100 रूपए और जीवनपुर ग्राम पंचायत को 5,100 रूपए की नकद राशि देकर सम्मानित किया जाएगा. जेपी ने कहा कि गांवों में लोग ज्यादा से ज्यादा वोट करें, इसी उद्देश्य से हमारे मंच द्वारा यह पहल की गई थी और इसमें हमें सफलता भी मिली है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!