रोडवेज बसों का इस जिले में रैन बसेरे के रूप में होगा प्रयोग, जरूरतमंदों को मिलेगी ठंड से राहत

जींद | हरियाणा में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिसके कारण हरियाणा रोडवेज से यात्रा करने वाले अधिकतर यात्रियों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है. जींद में अब एक विशेष पहल शुरू की गई है. बता दें कि यह पहल रोडवेज विभाग द्वारा ठंड को देखते हुए शुरू की गई है. गौरतलब है रोडवेज विभाग ने यात्रियों को सुविधा देने के रूप में इस विशेष पहल को शुरू किया है.

Haryana Roadways Bus

दरअसल रोडवेज बस से यात्रा करने वाले अधिकतर यात्रियों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है. इसका कारण रेलवे तथा बस अड्डो के आसपास रुकने के लिए रैन बसेरा ना होना है. अब जींद बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए रैन बसेरा बनाने के लिए एक विशेष पहल शुरू की गई है. इसके तहत रोडवेज की दो खराब बसों को रैन बसेरा में परिवर्तित कर दिया गया है. इन दो बसों में यात्रियों के रुकने की व्यवस्था की गई है जिसमें बिस्तर रजाई भी लगा दी गई है. जिसके कारण दूरदराज के यात्री इन रैन बसेरों का उपयोग कर खुद को ठंड से बचा सकेंगे.

यहां स्थित होगा रोडवेज का विशेष रैन बसेरा

बता दें कि इस विशेष पहल के जरिए अब जींद बस स्टैंड परिसर मैं एक बस खड़ी कर दी गई है. वहीं दूसरी बस जींद जंक्शन के टिकट घर के पास खड़ी की गई है. इन दोनों बसों में रुकने की व्यवस्था की गई है. इन बसों का प्रयोग कर रात के समय यात्री व जरूरतमंद लोग ठंड से बच सकेंगे. इसके साथ ही इन बसों में व्यवस्था के लिए दो कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है. यहां कोई भी जरूरतमंद निशुल्क ठहर सकता है.

यह भी पढ़े -   सुकन्या समृद्धि योजना के 7 साल पूरे, 31 जनवरी तक घर -घर जाकर बेटियों के खाते खोलेगा डाक विभाग

इन रैन बसेरों में कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए जींद में बनाए गए इन दो बसों के रैन बसेरे में सैनिटाइजर का भी प्रयोग किया जाएगा. जिसके फलस्वरूप कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया जा सकेगा. इन दो बसों में रेड क्रॉस के कर्मचारी नियुक्ति गए हैं जो आने वाले लोगों की डिटेल दर्ज करेंगे. सर्दी के बढ़ते प्रकोप के कारण न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट आ गई है. अब ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में रेडक्रॉस ने जरूरतमंद मैं भी सारा लोगों के लिए सर्दी से बचने का इंतजाम किया है. जिसके परिणाम स्वरूप दो रोडवेज की बसों को अस्थाई रैन बसेरा में बदल दिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!