हरियाणा के सरपंचों ने BJP और देवेन्द्र बबली के विरोध का किया ऐलान, इस पार्टी का करेंगे समर्थन

जींद | हरियाणा में लोकसभा चुनावों के दौरान BJP की खुलकर खिलाफत करने वाले सूबे के सरपंचों ने एक बार फिर बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी करने की तैयारी कर ली है. शुक्रवार को जींद की जाट धर्मशाला में सरपंच एसोसिएशन ने राज्य स्तरीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें बीजेपी को 7 जुलाई तक का अल्टिमेटम दिया गया है. इसके साथ ही, सरपंचों ने विधानसभा चुनाव में पूर्व पंचायत मंत्री देवेन्द्र बबली का विरोध करने का फैसला लिया है.

Ranbir Samain Haryana Sarpanch Association

बबली का विरोध करेंगे सरपंच

सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर समैण ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व पंचायत मंत्री देवेन्द्र बबली किसी पार्टी से या फिर निर्दलीय चुनाव लड़ें, सरपंच एसोसिएशन उसके खिलाफ प्रचार करेगा और हर सूरत में बबली का विरोध किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरपंच एसोसिएशन कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात कर उनकी मांगों को कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल करने की मांग करेगा. इसके बाद, 7 जुलाई को सरपंचों की राज्यस्तरीय बैठक बुलाकर आगामी फैसला लिया जाएगा.

रणबीर समैण ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी सरकार ने सरपंचों के अधिकार छीनकर उन्हें शक्ति विहीन कर दिया है. लोकतंत्र की छोटी इकाई का गला घोंटा गया है. लोकसभा चुनावों में बीजेपी सरपंचों के इसी गुस्से का शिकार बनी और उन्हें 5 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. अब विधानसभा चुनाव से पहले भी बीजेपी सरकार को जगाने के लिए सभी सरपंचों को एकजुट किया जाएगा.

देवेन्द्र बबली ने किया अपमानित

उन्होंने कहा कि पंचायतों के अधिकारों को छीनने वाला पूर्व पंचायत मंत्री देवेन्द्र बबली है. उसने हरियाणा की पंचायतों को अपमानित करने का काम किया है. सरपंचों के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया है. ऐसे अहंकारी व्यक्ति को जो भी पार्टी विधानसभा चुनाव में टिकट देगी, उस पार्टी का सरपंच एसोसिएशन जमकर विरोध करेगी. यदि बबली निर्दलीय चुनाव भी लड़ेगा तो भी उसका विरोध किया जाएगा. सरपंचों ने कहा कि यदि सरकार बातचीत के लिए पहल करती है तो हम बातचीत करने के लिए तैयार है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!