हरियाणा पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला, मोबाइल व प्रिंटिंग प्रेस की हार्ड डिस्क बरामद, उठेगा कई रहस्यों से पर्दा

कैथल । हरियाणा पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में कैथल की सीआइए-2 ने सोमवार को जितेंद्र कुमार निवासी सिंधरा (जम्मू-कश्मीर), एजाज अमीन निवासी दूधगगां कालोनी (श्रीनगर) व प्रिंटिंग प्रेस मैनेजर राकेश कुमार निवासी महाकली नगर को अदालत के समक्ष पेश किया जहां से तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

hssc police paper leak

कैथल पुलिस ने मुख्य आरोपित जितेंद्र कुमार से प्रिंटिंग प्रेस की हार्ड डिस्क व मोबाइल बरामद किया है जबकि पहले उससे पेन ड्राइव बरामद की जा चुकी है. आरोपित जितेंद्र ने पेन ड्राइव के जरिए प्रश्न पत्र व आंसर की 2 अगस्त को हार्ड कॉपी करके अपने घर पर रख ली थी. 3 अगस्त को प्रश्न-पत्र व आंसर की हार्ड कॉपी मुज्जफर अहमद खान निवासी रामबन गुल (जम्मू-कश्मीर) को छः लाख रुपए में बेची गई. एजाज अमीन ने पांच अगस्त को ही प्रश्नपत्र व आंसर की जम्मू एयरपोर्ट पर मोहम्मद अफजल डार निवासी श्रीनगर को दी. आरोपित ने आगे आंसर की का सौदा 60 लाख रुपए में तय किया. इसमें अजाज व मुज्जफर का आधा-2 हिस्सा था.

यह भी पढ़े -   शर्मनाक: दिल्ली पुलिस के जवान की हैवानियत, 3 बेटियां होने पर पत्नी को दिया ज़हर

गिरफ्तारी के लिए जम्मू-कश्मीर में छापेमारी

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपित जितेंद्र, राकेश व अजाज अमीन को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. इस मामले में आरोपित मोहम्मद अफजल डार व मुज्जफर अहमद खान को दबोचने के लिए एसआईटी की टीम जम्मू-कश्मीर में लगातार आरोपितों के ठिकानों पर छापे मारी कर रही है.

यह भी पढ़े -   भिवानी के देवसर गांव में गिरी आसमानी बिजली, दो लोगों की मौके पर मौत 4 घायल

30 गिरफ्तार,58 और लोगों की धरपकड़ जारी

गौरतलब है कि सात अगस्त को हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया था. इस पेपर लीक गिरोह में शामिल अब तक कुल 30 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. कुल 88 आरोपितों की इस मामले में गिरफ्तारी होनी है. 58 आरोपित अभी भी पुलिस के शिकंजे से बाहर है.

यह भी पढ़े -   शर्मनाक: दिल्ली पुलिस के जवान की हैवानियत, 3 बेटियां होने पर पत्नी को दिया ज़हर

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!