हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक में 13 लोग गिरफ्तार, कोचिंग सेंटर से जुड़े तार

कैथल । हरियाणा पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में कैथल की सीआइए-2 पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 और आरोपितों को धर-दबोचा है. इस मामले में अब तक कुल 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पूछताछ में चोंकाने वाला खुलासा हुआ है कि पेपर डेट से एक रात पहले ही आरोपितों तक आंसर-की पहुंच गई थी.

hssc police paper leak

रविवार देर रात गिरफ्तार किए गए सात आरोपित संदीप पुत्र सत्यवान (उचाना कलां), राजबीर पुत्र राम सिंह (धरौली खेड़ी), सुरेन्द्र पुत्र राधेश्याम (सेगा),दीपक पुत्र सुभाष (थुआ, जींद), अनिल पुत्र आजाद (थुआ), अशोक पुत्र ईश्वर सिंह (उचाना कलां), राजेश पुत्र वेद सिंह (उचाना खुर्द) है. इनमें अनिल व दीपक सहित एक अन्य परीक्षार्थी है जबकि अन्य चार आरोपितों ने किसी रिश्तेदार को नौकरी लगवाने के लिए बालाजी कोचिंग सेंटर के संचालक थुआ निवासी रमेश से सम्पर्क किया था.

यह भी पढ़े -   रंजीत सिंह हत्याकांड में राम रहीम को सजा सुनाने वाले जज को मिला धमकी भरा पत्र

पहले दिन पांच आरोपितों को किया था गिरफ्तार

सीआइए-1 पुलिस ने सात अगस्त को ही पेपर के दिन इस मामले में रमेश, राजेश, गौतम, नवीन और संदीप को काबू किया था. रविवार को इस मामले में शामिल हिसार निवासी नरेंद्र की सिरसा से गिरफ्तारी हुई थी. रमेश, नरेन्द्र व संदीप नौ दिनों के पुलिस रिमांड पर हैं. आरोपितों से पुछताछ में मामले से जुड़ी कुछ और बातें सामने आ सकती है.

मामले में एसआईटी गठित

डीएसपी विवेक चौधरी के नेतृत्व में पेपर लीक मामले में एसआईटी का गठन किया गया है. इस कमेटी में मामले की जांच कर रहे सीआइए-1 पुलिस प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार तथा सीआइए-2 पुलिस प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर भी शामिल रहेंगे.

यह भी पढ़े -   नमाज के जवाब में भजन कीर्तन, आखिर क्यों उबल रहा है गुरुग्राम का यह इलाका

क्या कहती है पुलिस

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपितों से पुछताछ जारी है. पुछताछ में सामने आया है कि आरोपितों के पास आंसर-की रात को ही पहुंच गई थी. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आंसर-की कहा से आई और किसने उपलब्ध करवाई. कितने लोग इस पूरे प्रकरण में शामिल हैं. पुलिस पूछताछ में ही पता चल पाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!