कैथल डबल मर्डर केस: महज 3 लाख रुपए के लिए रिश्तों का कत्ल, आरोपी देवर ने कबूला जुर्म

कैथल । हरियाणा के कैथल जिले के गांव मोहना में मां-बेटी की कुल्हाड़ी से काट कर निर्मम हत्या करने वाले आरोपी दर्शन को पुंडरी थाना पुलिस आज कोर्ट में पेश करेगी. कोर्ट ने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा हुआ था जहां उससे हत्या करने की वजह जानी गई. इससे पहले सीआईए पुलिस ने इस मर्डर केस में दर्शन के नौकर त्रिपुरा निवासी इस्माइल को गिरफ्तार किया था जिसे अदालत ने जेल भेज दिया था. दर्शन के कहने पर ही नौकर इस्माइल ने मां-बेटी को मौत के घाट उतारा था.

kaithal murder

पुलिस रिमांड के दौरान सामने आया कि दर्शन मृतका के परिवार का सदस्य है और नाते में मृतका का देवर है. दर्शन ने पुछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले नेशनल हाईवे 152- डी के तहत उनकी जमीन अधिग्रहित हुई थी. उसके मुआवजे के तौर पर जमीन के रिकॉर्ड अनुसार सभी के खाते में पहली किस्त के 8-8 लाख रुपए आएं थे जबकि दूसरी किस्त में दर्शन के खाते में 8 और मृतका गीता के खाते में 1 लाख रुपए आएं. 8 लाख में से 3 लाख रुपए दर्शन को गीता को देने थे. यह पैसे न देने पड़े इसके लिए उसने गीता व परिवार को रास्ते से हटाने की योजना तैयार की. इस हत्याकांड को अंजाम देने से एक सप्ताह पहले उसने गांव में खबर फैला दी कि उसने अपने नौकर इस्माइल को हटा दिया है ताकि शक की सुई उसकी ओर न जाएं और फिर नौकर को 30 हजार रुपए देकर गीता व उसके बच्चों के मर्डर का प्लान बनाया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में दर्दनाक सड़क हादसा, शादी की खुशियां मनाकर लौट रहे 6 लोगों की मौत

नौकर ने पुछताछ में जुर्म कबूला

इस हत्याकांड के बाद पूंडरी थाना पुलिस, सीआईए वन और टू ने अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए शक के आधार पर गांव के कुछ लोगों से पुछताछ की. इस दौरान नौकर इस्माइल ने इस हत्याकांड मामले में अपना जुर्म कबूल लिया. आरोपी मृतका के पड़ोसी के नौकरी करता था. 3 दिन के पुलिस रिमांड के दौरान इस्माइल ने बताया था कि उसको 30 हजार रुपए का लालच देकर हत्या करवाई थी. इस खुलासे के बाद पुलिस ने दर्शन को गिरफ्तार किया था.

यह था मामला

13 अक्टूबर की रात को गीता,उसकी 8 साल की बेटी व 11 साल के बेटे पर तेजधार हथियार से हमला किया गया था. इस हमले में मां-बेटी की मौत हो गई थी लेकिन बेटा बच गया था जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!