करनाल जेल में 102 कैदी मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

करनाल । स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 3 जिलों में करनाल जिला जेल से कुल 102 कैदी संक्रमित मिल चुके हैं. विभाग के द्वारा इन सभी को जेल में ही क्वॉरेंटाइन कर इलाज शुरू कर दिया गया है. बुधवार को कुल 53 केस सामने आए. उसके बाद 30 और सैंपल लिए गए. जिला जेल से 9 मई को 350 सैंपल लिए गए उसके बाद 10 मई को है 37 केस मिले और हड़कंप मच गया. प्रशासन भी अलर्ट हो गया.स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत 266 सैंपल और जुटाए.

यह भी पढ़े -   कोरोना के समय सुर्खियों में रहे गांव टिटौली में फिर होने लगी हंसी- ठिठोली

karnal jail

इनकी जब जांच की गई तो 12 नए केस सामने आए. इसके बाद 11 मई को 250 कैदियों के नमूने और लिए गए जिनमें से 35 संक्रमित मामले मिले. विभाग के अनुसार 30 सैंपल और लिए गए हैं. वीरवार तक इनकी रिपोर्ट मेडिकल कॉलेज की बीआरडी लैब द्वारा जारी की जाएगी. बता दें कि फिल्हाल जेल में 1750 कैदी हैं.जेल सुपरिंटेंडेंट अमित के अनुसार कोरोना में पूरी एहतियात बरती जा रही है. जो कैदी जेल में बाहर से आते हैं, उन्हें 10 दिन तक अलग रखा जाता है और दो बार उनका टेस्ट करवाया जाता है.जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है सिर्फ उन्ही कैदियों को बाकी कैदियों के पास रखते हैं और पॉजिटिव मिलने पर उनका इलाज शुरू करवा दिया जाता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!