हरियाणा के इस जिले में लग सकता है कर्फ्यू, एक दिन में कोरोना के 274 केस मिले

करनाल । हरियाणा के करनाल जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. करनाल के लोगों में करोना की दहशत घर करती जा रही है. अगर कोरोना के मामले इसी प्रकार लगातार बढ़ते रहे तो जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने की बातें सही साबित हो सकती है. शनिवार को करनाल जिले की एक फैक्ट्री में 20 कर्मचारियों के साथ 274 नए मामले सामने आए हैं. इनमें बैंक कर्मचारी, नर्स, टीचर स्टाफ और विद्यार्थी शामिल है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में उठ रही मांग: CCTV कैमरे की निगरानी में लाएं जाएं कोरोना अस्पताल

Lockdown

करनाल जिले के डीसी निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की एक रिपोर्ट के मुताबिक कहा है कि करनाल में अब तक कोरोना के कुल 272094 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. जिनमें से 254454 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 15205 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें से 172 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. जिले में फिलहाल 1648 सक्रिय मामले हैं और 13385 कोरोनावायरस मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं.

यह भी पढ़े -   एक तो कोरोना का कहर दूसरा एंबुलेंस संचालक हड़ताल पर, मरीजों में मची अफरा-तफरी

शनिवार को करनाल में कोरोना के 274 नए मामले सामने आए और 241 करोना मरीज स्वस्थ भी हो गए. उपायुक्त ने करनाल वासियों से कहा है कि केवल आवश्यक कार्यों के लिए ही अपने घरों से बाहर निकले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क लगाकर रखें और स्वयं को लगातार सैनिटाइज करते रहें. उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के प्रति जिला प्रशासन सख्त है. जिले में जो भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए घर से बाहर आएगा उसका ₹500 का चालान किया जाएगा. उपायुक्त ने जनता से अपील की है कि यदि उनके आसपास के क्षेत्र में कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री जिले से बाहर की है तो प्रशासन को तुरंत इसकी खबर दें. जिससे उसकी स्वास्थ्य जांच करवाई जा सके और कोरोना के लक्षण मिलने पर कोरोना टेस्ट किया जा सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!