हरियाणा में कांग्रेस प्रत्याशी को बड़ी राहत, जिला कोर्ट से मिली जमानत

करनाल | लोकसभा चुनावों की गहमा- गहमी के बीच हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. करनाल लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल से जुड़े एक मामले में जमानत मिल गई है. गौर करने वाली बात यह है कि इस लोकसभा सीट पर उनका मुकाबला भी मनोहर लाल खट्टर से ही हो रहा है. बीजेपी ने उन्हें इस सीट से प्रत्याशी घोषित किया है.

Congress Manohar Lal Divyanshu Budhiraja

क्या था पूरा मामला?

बता दें कि दिव्यांशु बुद्धिराजा पर 2018 में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खिलाफ बेरोजगारी को लेकर फ्लैक्स बोर्ड लगाने पर मामला दर्ज हुआ था. कोर्ट ने बुद्धिराजा को पेश होने के लिए कई बार समन जारी किए गए थे, लेकिन वह पेश नहीं हुए, जिसके चलते उन्हें पंचकूला कोर्ट ने भगोड़ा घोषित करार दे दिया था. इसके बाद, बुद्धिराजा ने पंचकूला में दर्ज FIR व भगोड़ा घोषित करने के आदेश को रद्द करने की गुहार लगाई थी. कल भी इस मामले में सुनवाई हुई थी, जिसमें सुनवाई की अगली तारीख 7 मई दी गई थी.

वहीं, आज दिव्यांशु बुद्धिराजा ने पंचकूला में सिविल जज (जूनियर डिविजन) JMIC अरूणिमा चौहान की कोर्ट में सरेंडर किया था. सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत देने का फैसला सुनाया. उनके वकील परमार ने बताया कि आज हमने सरेंडर करने के बाद नियमित जमानत के लिए अप्लाई किया था क्योंकि यह जमानती अपराध था. ऐसे में हमने कोर्ट से जमानत देने का आग्रह किया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!