हरियाणा के चुनावी नतीजों पर पूर्व CM खट्टर की प्रतिक्रिया आई सामने, पढ़ें उनका बयान

करनाल | देशभर में लोकसभा चुनावों के नतीजे चौंकाने वाले रहे हैं. कई बड़े दिग्गज नेताओं को हार का स्वाद चखना पड़ा है. चुनाव परिणाम में कोई भी पार्टी बहुमत के आंकड़े को छू नहीं पाई है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने सहयोगी दलों (NDA) के साथ सरकार बनाती दिख रही है.

CM Manohar Lal Khattar

वहीं, हरियाणा की बात करें तो यहां पिछली बार सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी को इस बार आधी सीटों से हाथ धोना पड़ा है. पार्टी इस बार मात्र 5 सीटें ही जीत पाई है. इनमें से भी 2 सीटों भिवानी और कुरूक्षेत्र में पार्टी हारते-हारते बची है. यहां जीत का मार्जिन बेहद कम रहा है.

मनोहर लाल की प्रतिक्रिया आई सामने

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल लोकसभा सीट से जीत हासिल की है. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा को 2,32,577 वोटों से हराया है. सूबे में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि पिछली बार के मुकाबले इस बार प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. हमें आधी सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा है.

पूर्ण बहुमत की सरकार बनाना रहेगा लक्ष्य

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं. उम्मीद के मुताबिक, हमारी पार्टी का प्रदर्शन नहीं रहा है. जल्द ही हम इसपर चिंतन और विश्लेषण करेंगें और आने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट जाएंगे. हम और अधिक बेहतर तैयारी के साथ चुनावी रण में उतरेंगे और आने वाले विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!