कुरुक्षेत्र में सांसद नायब सिंह सैनी का जमकर विरोध, 60 किसान हिरासत में

कुरुक्षेत्र । कुरुक्षेत्र के सैनी समाज भवन एवं धर्मशाला मे कार्यक्रम का आयोजन किया गया . जहां सांसद नायब सिंह सैनी पहुंचे. किसानों द्वारा सासंद नायब सिंह सैनी को काले झंडे दिखाए गए. अब पुलिस ने 60 किसानों को हिरासत में ले लिया है. किसानों को बसों में भरकर पुलिस लाइन में ले जाया गया.

kisan aandolan

किसानों द्वारा सांसद को दिखाए गए काले झंडे 

कार्यक्रम खत्म होने के बाद सभी किसानों को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया.मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी रविंद्र तोमर के नेतृत्व में कार्यक्रम स्थल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया. इससे पहले भी थीम पार्क में इकट्ठा हुए किसानों ने प्रदेश सरकार और सांसद  के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके बाद जैसे ही किसान थीम पार्क से निकलकर,  बैरिकेडिंग से और आगे बढ़ने लगे, तो पुलिस ने किसानों को समझाने की कोशिश की. किसानों के न मानने पर पुलिस और किसानों के बीच काफी कहासुनी हो गई. मामले को बढ़ता देख, पुलिस ने किसानों को उठाकर बसों में भरना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, जाने आज के भाव

सांसद नायब सिंह सैनी का फिर से किया गया विरोध 

किसानों द्वारा एक दिन पहले ही सांसद नायब सिंह सैनी को काले झंडे दिखाने का ऐलान कर दिया गया था. इस एलान को देखते हुए रविवार की सुबह ही पुलिस ने सैनी समाज भवन एंव धर्मशाला के सामने से मुख्य सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी थी. धर्मशाला के दोनों ओर 100- 100 फीट की दूरी पर बैरिकेडिंग कर मुख्य सड़क के वाहनोंं  की आवाजाही पर रोक लगाई गई. बैरिकेडिंग के बाद धर्मशाला के गेट पर ही पुलिस के वज्र वाहन के साथ-साथ फायर बिग्रेड की गाड़ी भी तैनात की गई.

यह भी पढ़े -   आज ही निपटा लें बैंक के काम, इन 3 दिनों में लगातार रहेंगे बैंक बंद

6 अप्रैल को सांसद नायब सिंह सैनी का किसानों ने घेराव किया था. इस घेराव मे सांसद की गाड़ी का शीशा टूट गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा 4 किसानों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था. इसके बाद किसान सांसद के खिलाफ लगातार उग्र है. 15 अप्रैल को ही इन किसानों को जमानत मिली थी, 16 अप्रैल को किसानों ने एकत्रित होकर कुरुक्षेत्र  के सेक्टर 8 में पहुंचे, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का घेराव किया था. इस मामले में भी पुलिस ने तकरीबन 50 लोगों को हिरासत में लिया था. रविवार को सैनी समाज भवन एवं धर्मशाला में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जयंती समारोह में सांसद नायब सिंह सैनी पहुंचे थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!