डायल 112 पर आने लगीं अजीबो-गरीब शिकायतें, सुनकर लोट-पोट हो जाएंगे आप

महेन्द्रगढ़ । एमरजेंसी सेवा के लिए शुरू की गई हरियाणा पुलिस की डायल 112 सर्विस पर कुछ लोग अजीबो-गरीब शिकायतें कर पुलिस वालों को भी परेशानी में डालने का काम कर देते हैं. अब इसे लोगों की शरारत कहें या जानबूझकर की गई हरकत लेकिन कई बार इन लोगों की वजह से पुलिस उस जगह पर समय पर नहीं पहुंच पातीं जहां उनकी ज्यादा जरूरत है.

यह भी पढ़े -   सोशल मीडिया पर छाई रोहतक की दिशी, जानिए क्या है वजह

Police

मारपीट, चोरी-डकैती,लड़ाई-झगड़ा या रोड़ एक्सीडेंट होने पर आपातकालीन फोन सेवा डायल 112 शुरू की गई थी लेकिन अब भैंस दूध न दें तो लोग डायल 112 पर पुलिस के पास फोन कर देते हैं. इसी कड़ी में बीती रात 11 बजे जब एक शख्स की भैंस ने दूध नहीं दिया तो उसने डायल 112 पर फोन लगाकर उसकी समस्या का समाधान करने की बात कहीं.

कनीना- महेन्द्रगढ़ रोड़ पर स्थित एक गांव में डायल 112 पर कॉल जाने के बाद जब पुलिस पहुंची तो पुलिस ने उक्त शख्स से उसकी समस्या के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसकी भैंस दूध नहीं दे रही है. शराब के नशें में धूत शख्स ने कहा कि भैंस दूध नहीं दे रही है, उसकी परेशानी दूर की जाएं.

यह भी पढ़े -   किसानों के नए ऐलान ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुश्किलें, राकेश टिकैत बना रहे हैं रणनीति

इस तरह की बेवजह बातों के लिए पुलिस को तंग करने पर जब शराबी को फटकार लगाई गई तो वह पुलिस से माफी मांगने लगा. जिला पुलिस चंद्रमोहन ने कहा कि बेवजह की शिकायतों को लेकर कोई पुलिस को तंग करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. डायल 112 आपातकालीन स्थिति के लिए शुरू की गई सेवा है इसलिए इसका नाजायज फायदा नहीं उठाना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!