प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए खुशखबरी, PNB बेच रहा सस्ते में मकान और एग्रीकल्चर लैंड

नई दिल्ली | सभी का यह सपना होता है कि वह सस्ते दाम पर घर खरीद सके. यदि आप भी ऐसी इच्छा रखते हैं,  तो पीएनबी आपके लिए खुशखबरी लेकर आया है. पीएनबी बैंक मेगा ई ऑक्शन करने वाला है.  जिसमें सस्ते दामों पर जमीन खरीदी जा सकती है.

flat

हर किसी व्यक्ति की यही इच्छा होती है कि वह सस्ते में घर खरीद सके. यदि आप‌ घर खरीदना चाहते हैं तो पीएनबी एक अच्छा मौका  लेकर आया है. पीएनबी प्रॉपर्टी की नीलामी करने वाला है. आपको बता दें कि यह ऑक्शन 26 नवंबर से शुरू हो रहा है. पीएनबी उस प्रकृति की प्रॉपर्टी की नीलामी करने वाला है, जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी है. इस नीलामी की सूचना IBAPI (इंडियन बैंक ऑक्शन मोरटगेएगेड प्रॉपर्टी इनफॉरमेशन) की ओर से सूचना दी गई है.

आपको बता दें कि बैंक समय-समय पर प्रॉपर्टी की नीलामी करता है इस बार बैंक द्वारा रेजिडेंशियल, कमर्शियल, इंडस्ट्रियल, एग्रीकल्चर प्रॉपर्टी की नीलामी की जाएगी. यह प्रॉपर्टी वह होती है जिस पर लोन दिया जाता है किंतु किसी कारणवश लोन न चुका पाने के कारण बैंक प्रॉपर्टी को अपने कब्जे में ले लेता है. बैंक लोन की बकाया धनराशि को इन प्रॉपर्टी को बेचकर वसूलता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: मिड- डे मील बनाने वाले रसोइयों के लिए बड़ी खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने दोगुना किया वेतन

ट्विटर के जरिए दी सूचना

पीएनबी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल के जरिए यह सूचना दी है कि 26 नवंबर को मेगा ई ऑक्शन किया जाएगा. जिसमें आवासीय और वाणिज्य के संपत्ति की नीलामी की जाएगी. आप इस ई ऑक्शन में उचित मूल्य पर प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. साथ ही है यह प्रॉपर्टी कीमत के लिहाज से भी सस्ती होगी.

यह भी पढ़े -   GST दरों में बदलाव के बाद 18 जुलाई से इन चीजों के बढ़ेंगे दाम, देखें लिस्ट

जानिए नीलामी की पूरी जानकारी

प्रॉपर्टी की नीलामी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप पीएनबी की ऑफिशल वेबसाइट या https://ibapi.in/ पर जाकर पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. बैंक के अनुसार वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां नीलामी के लिए  जारी किए गए सार्वजनिक नोटिस में देता है. अगर ई नीलामी के जरिए प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं. नीलामी की प्रक्रिया इस  महीने से शुरू हो जाएगी. प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक व्यक्ति नीलामी में हिस्सा लेकर जमीन खरीद सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!