महेंद्रगढ़ के ग्रामीण रूटों पर दौड़ती नजर आई रोडवेज बस, 50 गांवों के लोगों का लंबा संघर्ष हुआ खत्म

महेंद्रगढ़ | हरियाणा के रेवाड़ी से शाम को बवानिया- कुंड ग्रामीण रुट पर नारनौल डिपो द्वारा नई बस सेवा शुरू कर दी गई. इस अवसर पर वीरवार को मेघनवास चौक पर विभिन्न ग्राम पंचायत, सामाजिक संगठनों ने बस के चालक सुनील कुमार और परिचालक सतीश कुमार के गले में फूल माला डालकर स्वागत किया. अनुमान जताया जा रहा है कि इस बस के चलने से महेंद्रगढ़, कोसली, अटेली और बावल के ग्रामीणों को लाभ मिल पाएगा.

Haryana Roadways Bus

कई बार दे चुके थे ज्ञापन

बीते 1 साल से ग्रामीण तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोग इस रुट पर बस के संचालन के लिए संघर्ष कर रहे थे. बीते मंगलवार को भी डीसी व सीएम विंडो पर शिकायत की गई थी. अब नारनौल व रेवाड़ी दोनों डिपो के अधिकारियों ने आपसी तालमेल से बस चलाने का फैसला लिया है. बता दें कि क्षेत्र की दर्जनों ग्राम पंचायतों द्वारा मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री को दर्जनों से भी अधिक बार बस चलाने को लेकर ज्ञापन सौपा गया है.

अधिकारी नहीं दे रहे थे संतुष्टिपूर्वक जवाब

ग्रामीणों द्वारा विधायक सीताराम, विधायक लक्ष्मण यादव, मंत्री बनवारी लाल, विधायक राव दान सिंह, डीसी महेंद्रगढ़ तथा SDM महेंद्रगढ़ को भी कई बार प्रस्ताव दिया जा चुका है, लेकिन नारनौल डिपो के अधिकारियों का कहना था कि हमारे जिले में यह गांव नहीं है. ऐसा ही कुछ जवाब रेवाड़ी डिपो के अधिकारियों से मिलता था. जनप्रतिनिधि मंडल द्वारा इन दोनों डिपो के महाप्रबंधक को कई बार फोन भी किया जा चुका था. तब काफी प्रयासों के बाद अधिकारियों ने बवानिया रुट पर वीरवार को बस सेवा की शुरुआत कर दी.

इन गांवों के लोगों को मिलेगा बस का फायदा

इस रूट पर बस शुरू होने पर गांव कुंड, भैरू का बांस, मोहनपुर, नांगल, ऊंचा, नीचा, गोमला, सुंद्रह, भोजावास, बवानिया, डुलाना गांव सहित अनेक गांवों के ग्रामीणों को फायदा मिलेगा. रोजाना यह बस रेवाड़ी बस स्टैंड से शाम 6:10 पर चलेगी और महेंद्रगढ़ रात्रि ठहराव करेगी. इस सेवा के शुरू हो जाने के बाद ग्राम पंचायत में विभिन्न सामाजिक संगठन, नारनौल डिपो के महाप्रबंधक अनीत यादव, सीआई ब्रह्मप्रकाश यादव व डीआई रोहताश यादव समेत अन्य अधिकारियों का आभार जाताया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!